Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

तस्वीरों में देखिए कश्मीर हिंसा, जवान की फोड़ दी आंखें फिर दौड़ाकर पीटा

 Abhishek Tripathi |  2016-07-20 03:32:20.0

Kashmir_violenceतहलका न्यूज ब्यूरो
श्रीनगर. हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर घाटी में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रदर्शनकारियों और सैनिकों के बीच लगातार झड़पें हो रही हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने एक जवान को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और उसकी आंखें फोड़ दी।

Kashmir_violence4


घायल सुरक्षा अधिकारी का नाम है शफाकत अहमद बताया जा रहा है। वे एसएसपी श्रीनगर की सिक्युरिटी में तैनात थे। प्रदर्शनकारियों ने उनकी गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। फिर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और जानबूझकर उनकी आंखें फोड़ दी। शफाकत का श्रीनगर स्थित आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उधर, कश्मीर में प्रदर्शनकारियों के ऊपर पैलेट गन के इस्तेमाल को लेकर भारी विरोध किया जा रहा है। बता दें कि इससे कई प्रदर्शनकारियों की आंखें खराब हो गई हैं और वे इससे काफी नाराज हैं।


Kashmir_violence1


ब्रिगेडियर एम.एस. तेवतिया ने बताया कि, '28 सीआरपीएफ जवानों का ऑपरेशन किया जा चुका है, जों गंभीर रूप से जख्मी थे।' उन्होंने बताया कि एक पुलिसकर्मी का ऑपरेशन करने में डॉक्टरों को 8 घंटे लग गए। उनके चेहरे पर कई फ्रैक्चर थे। सरकारी आंकड़े के मुताबिक, कश्मीर में बीते 11 दिनों से जारी हिंसा के चलते अब तक 2000 आम नागरिक और 1500 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं।

Kashmir_violence2


सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने एक सड़क को जाम कर दिया और सेना के काफिले पर पत्थरबाजी की। वहीं, कुछ उपद्रवियों ने सैनिकों से हथियार छीनने और गाड़ियों में आग लगाने की कोशिश की। इसके पहले प्रदर्शनकारियों ने पुलगाम के दमहल हांजी पोरा पुलिस स्टेशन को तबाह कर दिया और वहां रखी लगभग 70 बंदूकें लूट ली। कहा जा रहा है कि इनका इस्तेमाल कश्मीर में सेना के खिलाफ किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आतंकी लूटे गए हथियारों से अपनी छोटी फौज बनाने की फिराक में हैं। पुलिस स्टेशन से जो हथियार लूटे गए हैं, उनमें एके 47, इंसास राइफल, एक लाइट मशीन गन, कई मैगजीन और गोलियां थीं।

Kashmir_violence3

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top