Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

NIA डिप्टी एसपी तंजील अहमद मर्डर केस का मुख्य आरोपी मुनीर गिरफ्तार

 Girish Tiwari |  2016-06-28 05:28:14.0

munir

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: 
उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने मंगलवार को नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) अधिकारी तंजील अहमद की हत्या के मुख्य आरोपी मुनीर को गिरफ्तार कर लिया है।  जानकारी के अनुसार, फिलहाल दो लाख के वांछित मुनीर को एसटीएफ ग्रेटर नोएडा के किसी अज्ञात स्थान पर पूछताछ कर रही है।


एसटीएफ ने खुफिया जानकारी के आधार पर गाजियाबाद के नजदीक मंगलवार को मुनीर को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली।


बता दें कि 3 अप्रैल को अपनी भांजी की शादी से वापस लौट रहे तंजील अहमद के परिवार पर सहसपुर के निकट हमला कर गोलियों से भून दिया था। इस हत्याकांड में तंजील को 24 गोलियां मारी गई थीं जबकि उनकी पत्नी फरजाना को चार गोलियां लगी थी, जिसके बाद उनकी एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई।

हत्या के बाद पुलिस ने मुनीर के दो साथी रेयान और शादाब को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि मुनीर लगातार चकमा देकर फरार होता रहा। लेकिन आज वह एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। हालांकि शुरुआत में पुलिस ने प्रॉपर्टी विवाद और आपसी रंजिश की बात कर रही थी। लेकिन अब उसकी गिरफ्तारी के बाद हत्या की मोटिव का खुलासा होगा।

कौन है मुनीर? 

मुनीर तंजील का रिश्तेदार बताया जा रहा है। मुनीर का अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में काफी खौफ रहा है। एएमयू के छात्र अलमगीर की हत्या के बाद वह सुर्ख़ियों में आया। पुलिस ने मुनीर के ऊपर दो लाख का इनाम रखा था।

इससे पहले मुनीर पर 2015 में यूपी के धामपुर में 90 लाख की लूट का भी आरोप है। इसके अलावा मुनीर ने 29 नवंबर 2014 को अपने दोस्त आशुतोष के साथ मिलकर दिल्ली के कमला मार्केट इलाके के सिटी बैंक के एटीएम से डेढ़ करोड़ की लूटपाट की थी। मुनीर ने 29 नवंबर 2014 को कमला मार्केट के सिटी बैंक के एटीएम से डेढ़ करोड़ रुपये की लूट की थी और गार्ड सत्येन्द्र सिंह की गोली मारकर हत्या की थी। पिछले हफ्ते मुनीर के एक साथी आशुतोष को दिल्ली पुलिस अलीगढ़ से लेकर आई थी। पूछताछ में आशुतोष ने यह बात बताई थी कि उसने मुनीर के साथ मिलकर दिल्ली की लूट को अंजाम दिया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top