Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सुषमा की फटकार का हुआ असर, तिरंगे की तस्वीर वाले पांवदान नहीं बेचेगा अमेजन

 shabahat |  2017-01-12 15:33:08.0

सुषमा की फटकार का हुआ असर, तिरंगे की तस्वीर वाले पांवदान नहीं बेचेगा अमेजन



नई दिल्ली. ऑनलाइन कम्पनी अमेजन ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की नाराज़गी के बाद अपनी कनाडाई वेबसाइट से भारतीय तिरंगे के डिजाइन वाले पांवदान को बिक्री से हटा लिया है, लेकिन अमेज़न ने इसके लिए अब तक माफी नहीं मांगी है.

उल्लेखनीय है कि अमेजन ने अपने कनाडा के पेज पर तिरंगे का अपमान करने वाली तस्वीरें अपलोड की थीं. इन तस्वीरों में तिरंगे की तस्वीर वाले पांवदान बिक्री के लिए ऑनलाइन अपलोड किए थे. 2450 रुपए की कीमत में तिरंगे की अलग-अलग तस्वीरों वाले पांवदान बिक्री के लिये उपलब्ध कराये थे.

एक भारतीय ने अमेज़न की इस करतूत की जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्विट कर दी. जानकारी मिलते ही विदेश मंत्री ने ट्वीट कर चेतावनी दी की अगर कम्पनी इन प्रोडक्ट्स को हटाकर माफी नहीं मांगती तो उन्हें भारत का वीजा नहीं मिलेगा. सुषमा ने ट्वीट किया था, 'अमेजन को इस पर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए और तिरंगे के अपमान वाले सारे उत्पादों को वापस लेना चाहिए. अगर वह ऐसा नहीं करता तो अमेजन के अधिकारियों को भारतीय वीजा नहीं मिलेगा.'

अमेजन भारत में तेजी से अपने कारोबार का विस्तार कर रहा है. कम्पनी के मुखिया जेफ बेजोज भारत का दौरा कर चुके हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात भी कर चुके हैं. उन्होंने भारत में पांच अरब डॉलर के निवेश का वादा किया है. कल 11 जनवरी को भी गुजरात सरकार के साथ अमेजन ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के दौरान एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. ऐसे में भारतीय विदेश मंत्री की नाराजगी उसे भारी पड़ सकती थी. इसी वजह से अमेज़न ने फ़ौरन तिरंगे की तस्वीर वाले पांवदान बिक्री से हटा लिये.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top