Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PHOTOS: यूपी-उत्‍तराखंड में बीजेपी को मिल रहा है पूर्ण बहुमत, जश्न शुरू

 Abhishek Tripathi |  2017-03-11 05:23:44.0

PHOTOS: यूपी-उत्‍तराखंड में बीजेपी को मिल रहा है पूर्ण बहुमत, जश्न शुरू

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली. उत्तर प्रदेश सहित देश के पांच राज्यों में जारी मतगणना के दौरान अब तक अधिकतर सीटों से रुझान सामने आ चुके हैं और तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है। इन रुझानों के मुताबिक उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू चल गया है और इन राज्यों में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलना निश्चित दिखने लगा है। वहीं, पंजाब में कांग्रेस की शानदार जीत तय हो गई है। हालांकि शुरुआती रुझानों में नंबर दो पर दिख रही आम आदमी पार्टी अब तीसरे स्थान पर खिसक चुकी है। उधर, मणिपुर और गोवा में बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस आगे है, लेकिन दोनों पार्टियों के बीच फासला बहुत ज़्यादा नहीं है।

यूपी से अब तक 403 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं, जिनमें से 297 सीटों पर बीजेपी बढ़त लिए हुए है, जबकि उनकी तुलना में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन सिर्फ 80 सीटों पर आगे है और मायावती की बीएसपी 28 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। उत्तराखंड में सभी 70 रुझान मिल चुके हैं, जिनमें से 53 बीजेपी और 11 कांग्रेस के पक्ष में जाते दिख रहे हैं।

पंजाब से भी सभी 117 सीटों से रुझान सामने आ गए हैं, जिनमें से 65 पर कांग्रेस आगे है, जबकि एग्ज़िट पोलों को धता बताते हुए सत्तासीन अकाली-बीजेपी गठबंधन 28 सीटों पर बढ़त लिए हुए हैं। शुरुआत में दूसरे नंबर पर दिख रही आम आदमी पार्टी अब तीसरे नंबर पर खिसक चुकी है और उसके उम्मीदवार 24 सीटों पर आगे हैं।

मणिपुर से अब तक कुल 32 रुझान मिले हैं जिनमें से 16 पर कांग्रेस और 11 सीटों पर बीजेपी व चार पर अन्य उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। गोवा से भी अभी तक 21 रुझान मिले हैं, जिनमें से नौ पर कांग्रेस तथा आठ पर बीजेपी आगे है, व चार पर अन्य प्रत्याशी आगे हैं।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top