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'कैशलेस कैंपेन' के लिए मोदी सरकार ने खर्च किए 100 करोड़ रुपए

 Abhishek Tripathi |  2017-02-03 08:42:31.0

कैशलेस कैंपेन के लिए मोदी सरकार ने खर्च किए 100 करोड़ रुपए

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली. मोदी सरकार ने नोटबंदी कर लोगों को यह संदेश दिया कि देश को भ्रष्टाचार मुक्‍त बनाने के लिए यह एक सार्थक कदम है। इसके बाद मोदी सरकार ने 94 करोड़ रुपए सिर्फ इसलिए खर्च कर दिए कि लोगों को समझाया जा सके कि डिजिटल भुगतान कैसे किया जाए। सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राज्यसभा में गुरुवार को
लिखित जवाब में इसकी जानकारी दी।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राज्यसभा में जानकारी देते हुए बताया कि 9 नवंबर 2016 से लेकर 25 जनवरी 2017 तक डिजिटल भुगतान को समझाने के लिए विज्ञापनों पर 14.95 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। राठौड़ ने यह भी कहा कि ये भुगतान पूरी तरह से डिजिटल किए गए हैं।

राठौड़ ने कहा कि मोदी सरकार ने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए गांवों में भी कार्यक्रम चलाए। इन कार्यक्रमों के जरिए ग्रामीणों को डिजिटल भुगतान के बारे में बताया गया। इसके साथ ही मोदी सरकार ने भीम ऐप को भी लांच किया।

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