Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ये दोनों संदिग्‍ध आतंकवादी गुजरात में करना चाहते थे 'लोन वुल्‍फ अटैक'

 Abhishek Tripathi |  2017-02-27 02:39:13.0

ये दोनों संदिग्‍ध आतंकवादी गुजरात में करना चाहते थे लोन वुल्‍फ अटैक

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
राजकोट. पीएम मोदी के गढ़ और गुजरात जैसे राज्‍य में धार्मिक स्‍थलों में सिलसिलेवार धमाके की योजना बना रहे दो संदिग्‍ध आईएस आतंकियों को राजकोट और भावनगर से गिरफ्तार किया गया है। गुप्‍त सूचना के आधार पर दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों आतंकी इराक और सीरिया के अज्ञात लोगों के संपर्क में थे। आतंकवाद निरोधक दस्‍ते के पुलिस उपाधीक्षक केके पटेल ने बताया कि ये दोनों आतंकी 'लोन वुल्‍फ अटैक‍' की तैयारी में थे।

पकड़े गए संदिग्‍ध आतंकी वसीम और नईम दोनों भाई हैं। वसीम के पास एमसीए और नईम के पास बीसीए की डिग्री है। इन दोनों के पास से बम बनाने का सामान भी बरामद किया गया है। एमसीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद वसीम राजकोट स्थित एक ग्राफिक डिजाइनिंग कंपनी में काम करता था, जबकि नईम बीसीए के बाद भावनगर में जहाज की रिसाइक्लिंग इकाई में काम करता था।

संदिग्धों के पिता आरिफ रामोदिया का दावा है कि उन्हें अपने बेटों की गतिविधियों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। ये मेरे लिए वास्तव में शर्मनाक है। इससे मेरी इज्जत मिट्टी में मिल गयी। आरिफ रामोदिया सौराष्ट्र विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं और फिलहाल क्रिकेट अंपायर का काम करते हैं।

क्‍या होता है 'लोन वुल्फ अटैक'
दोनों आतंकी 'लोन वुल्फ' हमलों को अंजाम देने की फिराक में थे। इन हमलों में अक्सर कोई बड़ा रैकेट नहीं होता। यह ऐसा घातक हमला है, जिसे बिना टीम के अंजाम दिया जाता है। इस हमले के मॉड्यूल में अकेला आतंकी ही ऐसे हमले को अंजाम दे सकता है, जिसमें वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने हमले का शिकार बना सके।

बम बनाने का सामान भी बरामद
एटीएस ने कहा कि दोनों के पास से गन पाउडर, बैटरी के साथ देशी बम व नकाब बरामद किये गये। पुलिस ने कंप्यूटर भी जब्त किये, जिनमें आपत्तिजनक व प्रतिबंधित सामग्री थी। वे ट्विटर व अन्य सोशल मीडिया नेटवर्कों के माध्यम से देश के बाहर आइएस कार्यकर्ताओं के संपर्क में थे। चोटिला मंदिर उनके निशाने पर था। इस घटना के बाद सोमनाथ समेत तमाम मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top