Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

केजरीवाल ने की पीएम मोदी के इस कदम की सराहना

 Tahlka News |  2016-04-12 05:46:02.0

images

तहलका न्यूज ब्यूरो
दिल्ली, 12 अप्रैल. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भयंकर सूखा झेल रहे लातूर में ‘वाटर ट्रेन’ भेजने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनकी तारीफ की है। केजरीवाल ने लातूर के लिए रोज दिल्ली से 10 लाख लीटर पानी भेजने की पेशकश भी की।


https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/719759122049196032

पीएम मोदी को लिखे पत्र में केजरीवाल ने लिखा है, लातूर इस समय भीषण पानी की कमी से जूझ रहा है। केंद्र सरकार ने उनकी मदद के लिए ट्रेन से पानी पहुंचाने का निर्णय लिया है। आपका यह कदम सराहनीय है।


उन्होंने आगे लिखा है कि पूरे देश के लिए यह शर्म की बात होगी अगर 21वीं सदी के भारत में किसी की पानी से मौत हो जाए। लातूर की इस संकट की घड़ी में पूरे देश का फर्ज बनता है कि हम लातूर के लोगों की मदद करें।


उन्होंने मदद की पेशकश करते हुए कहा कि दिल्ली के लोग अगले दो महीने के लिए 10 लाख लीटर पानी हर दिन लातूर को देने के लिए तैयार हैं। अगर केंद्र सरकार इस पानी को लातूर भिजवाने का इंतजाम कर दे तो दिल्ली सरकार इतना पानी तुरंत मुहैया करा देगी।


साथ ही उन्होंने पीएम को सुझाव दिया है कि वह चाहें तो देश के सभी मुख्यमंत्रियों से मदद की अपील कर सकते हैं। उनको उम्मीद है कि सभी राज्य इस नेक काम में जरूर मदद करेंगे।


बता दें कि पांच लाख लीटर पानी लेकर वाटर ट्रेन मंगलवार तड़के महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में सूखा प्रभावित लातूर पहुंची। पानी से भरे 10 वैगन के साथ वाटर ट्रेन सोमवार को मिराज से रवाना हुई थी। एक वैगन में 50 हजार लीटर पानी है। मराठवाड़ा क्षेत्र अब तक के सबसे भयंकर सूखे की मार झेल रहा है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top