Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दिव्यांग लक्ष्मी ने मोदी से मांगी इच्छामृत्यु

 Vikas Tiwari |  2016-09-24 11:48:49.0

दिव्यांग

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

भोपाल. दिव्यांग लक्ष्मी यादव मध्य प्रदेश की राज्य सरकार के  शिक्षा विभाग से परेशान हो कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इच्छामृत्यु की मांग की है. राज्य सरकार की योजनाओं में दिव्यांगों के लिए आरक्षित तीन फीसद सीट रिजर्व होने के बाद भी उन्हें आरक्षण व्यवस्था का लाभ नहीं मिल रहा है. उनका कहना है कि वो जहां भी नौकरी के लिए जाती हैं वहां यह सोंचकर उन्हें मना कर दिया जाता है कि वो काम नहीं कर पाएंगी. वो कहती हैं कि उनकी क्षमता उनके शारीरिक विकृति के आधार पर आंकी जाती है न कि उनकी योग्यता पर.

आप को बता दें कि लक्ष्मी यादव ने एम फिल और एलएलएम किया है. लेकिन उन्हें उनकी शारीरिक अक्षमता के कारण नौकरी नहीं मिल रही है. लक्ष्मी का कहना है कि उनके परिवार ने उन्हें  एमफील और एलएलएम कराया लेकिन इसके बाद भी मैं उन पर बोझ बनी हुई हूँ. मेरी सहनशक्ति खत्म हो चुकी है, अब मैं कुछ नहीं कर सकती. इसलिए मैंने इच्छामृत्यु की मांग की है।  इसी कारण लक्ष्मी ने  सीएम, पीएम से लेकर राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की मांग की है.

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने उन्हें कुछ वाउचर्स भी देने की बात की है साथ ही कहा कि हम लक्ष्मी को हरसंभव मदद करने को तैयार हैं.  अगर वो आगे नौकरी के लिए तैयारी करना चाहती हैं तो हम उनकी सहायता करने के लिए भी तैयार हैं.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top