Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

RSS के प्रोग्राम में आएंगे 'टाइटैनिक' के हीरो डिकैप्रियो, गाय पर देंगे स्पीच

 Abhishek Tripathi |  2016-06-24 03:39:28.0

leonardo_dicaprioतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. भारत में एक बार फिर से गाय का मुद्दा छिड़ सकता है। बता दें ऑस्कर विनर फिल्म 'टाइटैनिक' के हीरो लियोनार्डो डिकैप्रियो जल्द ही आरएसएस (RSS) के एक कार्यक्रम में नजर आ सकते हैं। आरएसएस का यह कार्यक्रम यूके में लंदन से 45 किमी. दूर ल्यूटन में होगा।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, संघ की विदेशों में काम करने वाली विंग हिंदू स्वयंसेवक संघ इस प्रोग्राम को ऑर्गनाइज करने जा रही है। 29 से 31 जुलाई तक चलने वाले इस प्रोग्राम में डिकैप्रियो के अलावा, ब्रिटेन के बिजनेस टायकून और वर्जिन ग्रुप के फाउंडर रिचर्ड ब्रेनसन भी शामिल हो सकते हैं। प्रोग्राम को ‘संस्कृति महाशिविर’ नाम दिया गया है। आरएसएस चीफ मोहन भागवत भी इस इवेंट में हिस्सा लेने के लिए ब्रिटेन जाएंगे। 31 जुलाई को भागवत की स्पीच होगी। माना जा रहा है कि ब्रिटेन विजिट के दौरान भागवत केंटरबरी के आर्कबिशप जस्टिन बेल्वे से भी मुलाकात कर सकते हैं।


संघ के स्पोक्सपर्सन एमजी वैद्य के मुताबिक, भागवत के अलावा संघ के जनरल सेक्रेटरी दत्तात्रेय होसबोले भी इस प्रोग्राम में शामिल होंगे। दोनों नेता छह दिन ब्रिटेन में रहेंगे। संघ सुप्रीमो बनने के बाद भागवत की ये दूसरी ब्रिटेन विजिट होगी। आरएसएस की फॉरेन विंग 30 देशों में काम कर रही है। इसकी शाखाएं हफ्ते में छह दिन लगती हैं। ऐसे में डिकैप्रियो वेजिटेरियन फूड और गोरक्षा पर स्पीच दे सकते हैं। प्रोग्राम में करीब 10 हजार लोग शामिल हो सकते हैं।


हिंदू स्वयंसेवक संघ यानी एचएसएस 1968 से ब्रिटेन में एक्टिव है। पिछले साल ब्रिटेन सरकार ने इसकी एक्टिविटीज की जांच भी की थी। ये तब हुआ जब एक वीडियो सामने आया, जिसमें इस संगठन से जुड़ा एक शख्स मुस्लिमों और ईसाइयों के खिलाफ स्पीच देते नजर आया। 2004 में ‘आवाज’ नाम के संगठन ने आरोप लगाया कि गुजरात दंगों के विक्टिम और ओडिशा के तूफान के लिए जो फंड एचएसएस ने इकट्ठा किया था, उसका इस्तेमाल संघ के कामों में किया जा रहा है। एचएसएस ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि वो केवल कल्चरल एक्टिविटीज से जुड़ा है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top