Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

स्वर्ग लोक में दिखी गणपति की लीला

 Sabahat Vijeta |  2016-09-10 11:21:49.0

ganesh


रामाधीन सिंह उत्सव भवन में गणपति बप्पा के गीतों पर झूमे सैकड़ों भक्त


नृत्य नाटिका के जरिए मां नारायणी का चमत्कार दिखाया


लखनऊ. बाबूगंज के रामाधीन सिंह उत्सव भवन में शुक्रवार को गणपति बप्पा के गीतों और भजनों पर भक्त खूब झूमे। वाराणसी व कोलकाता से आए कलाकारों ने सहयोगियों के साथ शानदार प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया। मुख्य आकर्षण अजब गजब स्वर्ग लोक कार्यक्रम रहा। जिसमें गणपति बप्पा समेत कई देवताओं की लीला दिखाई गई।


ganesh-2


कलाकार अनिंदो, देवो स्मिता, सुरेंद्र, पूनम व पायल के ग्रुप ने "अजब गजब स्वर्ग लोक" कार्यक्रम नृत्य के जरिए पेश कर भगवान की लीला का मंचन किया। इसमें दिखाया गया कि समय के साथ भगवान भी स्वर्ग लोक में कैसे तरक्की करते हैं। इसके अलावा कोलकाता से आए संजय के निर्देशन में तूलिका ग्रुप द्वारा "मां नारायणी का चमत्कार" नाटक का बहुत ही सुंदर मंचन करके मां की महिमा का गुणगान किया। वाराणसी से आए गायक कलाकार पुनीत ने "बप्पा मोरया रे बप्पा मोरया रे...." समेत कई मनमोहक गीत व भजन प्रस्तुत करके भक्तों का मन मोह लिया।


श्री गणेश प्राकट्य कमेटी के संरक्षक भारत भूषण गुप्ता, सतीश अग्रवाल, शरद अग्रवाल, योगेश बंसल, अखिलेश, संजय, रवि समेत कई पदाधिकारियों व सदस्यों ने गणपति को सवामनी भोग लगाया। भोग लगाकर सभी ने गणपति बप्पा से हमेशा भंडार भरने और सुखी रहने का आशीर्वाद मांगा। कमेटी के संरक्षक भारत भूषण गुप्ता ने बताया कि गणेश भगवान को विशेष भोग लगाकर उनकी पूजा-अर्चना की गई।


रोजाना की तरह शुक्रवार को भी गणपति बप्पा का श्रृंगार और आरती सुबह व शाम हुई। शाम को भजन, गीत एवं नृत्य लीलाओं की शानदार प्रस्तुतियां कलाकारों द्वारा दी गई। भारत भूषण ने बताया कि सैकड़ों भक्त मनौतियों के राजा (गणपति बप्पा) को 108 बार ऊँ श्री गं गं गणपतये नम: की चिट्ठियां लिख रहे हैं। इन चिट्ठियों के जरिए बप्पा उन भक्तों की मुराद पूरी करेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top