Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

महान फुटबॉल खिलाड़ी मेसी को 21 महीने की जेल, 15 करोड़ का जुर्माना

 Abhishek Tripathi |  2016-07-07 02:55:09.0

messiतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी और उनके पिता जॉर्ज को स्पेन की एक अदालत ने 21 महीने की सजा सुनाई है। मेसी को सिर्फ सजा ही नहीं हुई है बल्कि उन पर 15 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। कोर्ट ने मेसी को अपनी छवि गढ़ने के लिए टैक्स की चोरी करने के मामले में दोषी करार दिया है।


हालांकि अभी मेसी और उनके पिता के पास वहां के सुप्रीम कोर्ट में अपील करने का मौका है। मेसी ने पिछले महीने ही कोपा अमेरिका के फाइनल में चिली के हाथों हार के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लिया था।


फ़िलहाल जेल नहीं जाना होगा
कोर्ट ने मेसी और उनके पिता को सज़ा तो सुना दी है लेकिन फ़िलहाल उन्हें जेल नहीं जाना होगा। हालाकिं कोर्ट ने जुर्माना जल्द से जल्द भरने के लिए आदेश दिया है। मेसी और उनके पिता जोर्गे का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है इसलिए उन्‍हें जेल जाने की जरूरत नहीं होगी। मेसी ने अपने बचाव में कहा था कि उन्हें और उनके पिता को टैक्‍स नियमों के बारे में जानकारी नहीं थी। हालांकि स्‍टेट अटार्नी मारिया माजा ने इस दावे को लगभग खारिज करते हुए महान फुटबॉलर की माफिया बॉस से तुलना की।


अर्जेंटीना में जन्मे लेकिन स्पेन में बनाया है करियर
अर्जेंटीना में पैदा हुए मेसी को बचपन से ही बीमार रहते थे और उनका शारिरिक विकास भी काफी समय तक बाधित रहा। मेसी को 11 साल की उम्र में इस बीमारी का पता चला लेकिन उनके पास इलाज के पैसे नहीं थे। बाद में वे बार्सिलोना फुटबॉल क्लब से जुड़े जिसने उनके करियर में उनका काफी साथ निभाया। इस क्लब ने 13 साल के मेसी को हाथों-हाथ लिया और उनके इलाज की जिम्मेदारी भी ली।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top