Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अधिकारी ही मुख्यमंत्री को साबित कर रहे है झूठा

 Vikas Tiwari |  2016-12-08 10:03:33.0



तहलका न्यूज़ ब्यूरो

अम्बेडकरनगर. लोहिया आवास योजना सीएम अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसके तहत मुख्यमंत्री गरीबों के घर का सपना पूरा करने में लगे है। लेकिन अधिकारी सीएम के इस ड्रीम प्रोजेक्‍ट को झूठा साबित में लगे हुए हैं। मामला यूपी के अम्बेडकर नगर का जहाँ लोहिया ग्राम रूद्रपुर भगाही में लोहिया आवास योजना के लिए अधिकारियों ने जिन लोगों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथों से स्‍वीकृति पत्र दिलाया था बाद में उन्हें अपनी ही जाँच में अपात्र घोषित कर दिया.


पूरा मामला अम्बेडकर नगर के ग्राम रूद्रपुर भगाही का है. जहाँ 12 जून 2016 को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथों जिन 9 लोगों को अधिकारीयों ने लोहिया आवास योजना के लिए स्‍वीकृति पत्र दिलाया था। बाद में अधिकारीयों ने अपनी ही जाँच में नौ लोगों में से तीन को अपात्र घोषित कर दिया. इस प्रकरण में जो फ़र्ज़ीवाड़ा सबसे पहले उजागर हुआ है, उसमें ग्राम सचिव की संलिप्तता पायी गयी है और यह मामला भी उजागर ना हो पाता और अपात्र इसका फ़ायदा उठा चुके होते क्योंकि जिस योजना के तहत इनको लभवनंतित होना था. उसकी पहली धनराशि इन लभरथियों के खाते में आने के बाद एक शिकायत के बाद उजागर हुआ है.


akhilesh-yadav


इस घटनाक्रम से पर्दा तब उठने लगा जब इस योजना के लाभार्थियों को पहली किश्त की धनराशि मिल चुकी है, लेकिन यह लोग अभी तक इससे वंचित है और बीते सप्ताह विभिन्न माध्यमों के द्वारा यह मामला सोसल मीडिया और समाचार पत्रों में प्रकाशित होने लगा की लाबर्थियों को योजना का लाभ नही मिल पा रहा है इसके लिए इन सभी लाभार्थियों ने लामबंद होकर अपना विरोध परियोजना निदेशक के ख़िलाफ़ दर्ज कराया तब इस पूरे घटनाक्रम से परत दर परत पर्दा उठने लगा है.











Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top