Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अयोध्या नहीं बल्कि महाराष्ट्र में बन गया 'राम मंदिर'

 Abhishek Tripathi |  2016-11-27 05:54:47.0

ram_mandirतहलका न्यूज ब्यूरो
मुंबई. अयोध्या का 'राम मंदिर' हर किसी को याद है। 'राम मंदिर' का नाम सुनते ही लोगों को 'बाबरी विध्वंस' भी याद आ जाता है। आपको बता दें कि अयोध्या में तो अभी राम मंदिर नहीं बन सकता है, लेकिन महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार ने ओशिवाड़ा स्टेशन का नाम बदलकर 'राम मंदिर' करने का फैसला किया है।


जोगेश्वरी और गोरेगांव के बीच बनाए गए इस नए स्टेशन का नाम राम मंदिर करने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने खुद हरी झंडी दी। वहीं, रेलवे अधिकारियों ने नाम बदलने की पुष्टि की है। शिवसेना और बीजेपी नेताओं ने पिछले दिनों नाम बदले जाने को लेकर याचिका दायर की थी और मांग की थी कि इस स्टेशन का नाम बदलकर राम मंदिर किया जाए।


स्टेशन के नाम बदलने पर बीजेपी का तर्क है कि इस जगह पर एक बहुत प्रसिद्ध राम मंदिर है। कुछ रेलवे अधिकारियों का कहना है कि स्टेशन का नाम ओशिवाड़ा ही रहना चाहिए था क्योंकि यह इलाका इसी नाम से जाना जाता है। फिलहाल, यह फैसला राज्य सरकार के आदेश पर किया जा रहा है। नाम बदलने की याचिका दायर करने वालों में बीजेपी नेता विद्या ठाकुर और शिवसेना के नेता गजानन कीर्तिकर हैं। हालांकि इन नेताओं का मानना है कि इस राम मंदिर का अयोध्या के बाबरी मस्जिद विवाद से कोई लेना देना नहीं है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top