Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीएम अखिलेश ने कहा- पर्यटन के साथ बढ़ाएंगे रोजगार

 Tahlka News |  2016-04-12 17:47:24.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 12 अप्रैल. सीएम अखिलेश यादव मंगलवार को सैफई में बनने वाले पर्यटन काम्पलेक्स का शिलान्ययास करते हुए कहा कि यूपी में पयर्टन को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। नई पर्यटन नीति लागू की जा चुकी है। इससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। सीएम ने यह भी कहा कि इटावा में लायन सफारी बनने से पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी।


सीएम ने कहा कि पर्यटन काम्प्लेक्स के निर्माण से पर्यटकों और सैफई में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के आगन्तुकों के ठहरने की समस्या का समाधान हो सकेगा। उन्होंने कहा कि सैफई में जो स्टेडियम आदि बने हैं, उनकी अवस्थापना सुविधाओं से भविष्य में खिलाडि़यों को पूरी सहूलियत मिल सकेगी। इसके साथ ही सैफई के ग्रामीण आयुर्विज्ञान संस्थान से केवल सैफई या इटावा के लोगों का ही लाभ नहीं हो रहा, बल्कि अन्य जिलों के साथ-साथ दूसरे राज्यों के लोग भी इसका लाभ प्राप्त कर रहे हैं।


कार्यक्रम में मौजूद प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि किसान बाजार के निकट 2.2250 हेक्टेयर भूमि पर करीब 29 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले इस पर्यटन काम्पलेक्स में भूतल पर एक स्वागत कक्ष, एक रेस्टोरेंट और एक किचन होगा। इस परियोजना के अन्तर्गत 300 से अधिक बेड की डॉरमेट्री बनाई जाएगी। इस काम्प्लेक्स में एक कमरे के 20 सूट और 2 कमरों के 10 सूट का प्रावधान है। इसके अलावा, एक डाइनिंग हॉल, एक स्टोर रूम और एक कॉमन हॉल का भी निर्माण कराया जाएगा। इसके अन्तर्गत कार पार्किंग और बाह्य स्थल विकास सम्बन्धी विकास कार्य कराए जाएंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top