Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को ललकारा

 Tahlka News |  2016-04-14 13:07:25.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
आसनसोल, 14 अप्रैल. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनाव आयोग को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. ममता पर चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन करने का आरोप लगा है.


आसनसोल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने आसनसोल को जिला बनाने का ऐलान किया था. जिसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई. विपक्ष ने चुनाव आयोग से ममता के बयान को आचार संहिता का उल्लघंन बताया और कार्रवाई की मांग की. पूरे मामले में पर मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने कहा कि 'हमें पता चला है कि ममता ने आसनसोल को जिला बनाने का वादा किया है. जिसको लेकर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है'.


ममता अपने बयान पर कायम


जिसके बाद चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी कारण बताओ नोटिस जारी किया. लेकिन ममता के सुर नरम होने के बजाय और उग्र हो गए. ममता ने गुरुवार को फिर दोहराया कि वो अपने बयान पर अब भी कायम हैं. उल्टे ममता ने चुनाव आयोग को चैलेंज कर दिया. साथ ही ममता ने कहा कि अब सभी नोटिस का जवाब जनता 19 मई को देगी. पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के लिए 17 अप्रैल को मतदान होगा.


6 चरणों में चुनाव पर ममता ने उठाए थे सवाल
यही नहीं, चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही ममता ने चुनाव आयोग को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी. ममता ने पश्चिम बंगाल में 6 चरणों में मतदान की लंबी अवधि‍ को लेकर सवाल खड़े किए थे. हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि वह आयोग के निर्णय का सम्मान करती हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top