Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यादवी रिश्तेदारियाँ ख़ारिज कर रही है सियासी दूरियाँ

 Tahlka News |  2016-11-16 08:26:01.0

yadavi-shadi

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ.  देश के सबसे बड़े सियासी कुनबे बन चुके समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बाद अब यादव नेताओं के बीच सियासी घरानों में रिश्तेदारी का नया चलन देखने को मिल रहा है.

मुलायम सिंह यादव के पोते और सांसद तेज प्रताप यादव की शादी बिहार के कद्दावर नेता लालू यादव से हुयी तो इस रिश्ते के साथ ही कभी एक दूसरे के साथी और फिर खिलाफत करने वाले इन दो सियासी क्षत्रपो के बीच भी नए समीकरण बन गए. इस शादी में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी सहित देश के जाने माने राजनेता भी शामिल हुए थे.

अब इसी नवम्बर में कई राजनेता अपने बेटे बेटियों की शादी दुसरे दलों के यादव नेताओं के घरो में करने जा रहे हैं. आने वाले 24 नवम्बर को यूपी के दबंग नेता और उर्जा तथा नियोजन राज्य मंत्री शैलेन्द्र यादव उर्फ़ ललई के बेटे डा. सिद्धार्थ  की शादी केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव की बेटी  आरती यादव से होगी. रामकृपाल यादव कभी लालू के करीबी थे मगर बीते लोकसभा चुनावो में वे सीट बंटवारे के मामले में खफा हो कर भाजपा में शामिल हो गए थे. पटना की एक सीट पर लालू की बेटी मीसा यादव के खिलाफ उन्होंने चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. तब चचा भतीजी की सियासी जंग ने बहुत सुर्खिया बटोरी थी.


शैलेन्द्र यादव के अलावा समाजवादी पार्टी के दूसरे मंत्री और मुलायम के करीबी पारस नाथ यादव के बेटे की शादी भी लालू यादव के साले और राबड़ी देवी के भाई की बेटी से हो रही है.

लालू यादव के साले साधू यादव की बेटी की शादी भी मुलायम सिंह के परिवार में ही हुयी. साधु की बेटी का रिश्ता मुलायम की भतीजी के बेटे राहुल यादव से हुआ. राहुल की ताई विमलेश यादव इटावा जिले की जसवंतनगर नगर पालिका परिषद की चैयरमैन हैं और राहुल की मां शीला जिला पंचायत की तीसरी दफा सदस्य निर्वाचित हुई हैं.

इस बीच यह भी खबर है कि योग गुरु से कारोबारी बने बाबा रामदेव अपनी भतीजी की शादी लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव से करना चाहते हैं. बाबा रामदेव ने लालू प्रसाद यादव के दामाद को अपने उत्पाद के लिए बिहार का सीएनएफ भी नियुक्त कर दिया है.

इसके अलावा बीजेपी के कद्दावर नेता भूपेंद्र यादव लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ रिश्तेदारी निभाना चाहते हैं.

लालू यादव के एक दूसरे समधी जितेंद्र यादव मुलायम के काफी करीबी हैं और यूपी विधान परिषद् के सदस्य हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top