Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मथुराकांड: जवाहर बाग में राकेट लॉन्चर मिलने से डीएम ने किया इनकार

 Girish Tiwari |  2016-06-08 05:07:48.0

24-killed-in-clashes-between-police-and-squatters (1)


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
मथुरा:
 मथुरा के डीएम निखिल चंद्र शुक्ला ने जवाहर बाग में राकेट लॉन्चर मिलने की बात को अफवाह बताया है। उन्‍होंने कहा कि जवाहर बाग में कोई राकेट लॉन्‍चर नहीं मिला है।


इससे पहले मंगलवार रात को खबर आई की जवाहर बाग में सफाई के दौरान एक राकेट लांचर मिला है।  इस लॉन्चर के बरामद होने के बाद बी.डी.एस. टीम के प्रभारी राम पाल सिंह ने थाना सदर बाजार में मुकदमा अपराध संख्या 297/16 पर विस्फोटक अधिनियम की धारा 3/5 में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।


यह भी पढ़े: SC का मथुरा हिंसा की CBI जांच से इनकार


हालांकि, एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि इस पर राकेट लांचर मेड इन यूएसए लिखा हुआ है, लेकिन यह राकेट लांचर नहीं है। इसका इस्तेमाल बारूद और छर्रे मिलाकर छोड़ने के लिए किया गया होगा।


यह भी पढ़ेमथुरा कांड: पुलिस ने रामवृक्ष यादव का अंतिम संस्‍कार किया


बता दें कि मेड इन यूएसए लिखे इस लॉन्चर पर jeffersonoh 1044047 नंबर भी लिखा है।


यह भी पढ़े़े: मथुरा कांड : सवालों की झड़ी अभी चालू है!


अवैध कब्जा करने वाले लोगों से हुई इस पुलिस मुठभेड़ में 29 लोग मारे गए थे। छानबीन के दौरान पुलिस को यहां से भारी मात्रा में हथियार मिले थे।


यह भी पढ़े: जातिवाद के चलते मथुरा में मारे गए निर्दोष लोग: शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती


बताते चले कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मथुरा के जवाहर बाग प्रकरण की न्यायिक जांच कराने के मंगलवार को आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री के आदेश के क्रम में राज्य सरकार ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति मिर्जा इम्तियाज मुर्तजा की अध्यक्षता में एकल सदस्यीय जांच आयोग गठित किया है। आयोग का मुख्यालय लखनऊ में होगा तथा इसे दो माह के भीतर अपनी जांच पूरी कर शासन को रपट सौंपनी है।



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top