Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दलितों पर अत्याचार बढ़े, राज्यसभा में BSP का हंगामा

 Abhishek Tripathi |  2016-07-18 08:44:01.0

mayawatiतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. संसद का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हुआ। सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने नए मंत्रियों का परिचय कराया। उन्होंने उम्मीद जताई कि विपक्ष के सहयोग से इस सत्र में अच्छी चर्चा होगी। हालांकि शहडोल से बीजेपी सांसद दलपत सिंह परस्ते के निधन की वजह से लोकसभा मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। बता दें कि, इस सत्र में सरकार को जीएसटी समेत कई अहम बिल पास होने की उम्मीद है। वहीं, विपक्ष अरुणाचल और कश्मीर से लेकर पीएम के विदेश दौरे तक सरकार को घेरने के लिए कमर कस चुका है।


बसपा सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा में कहा कि केंद्र में बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार आने से दलितों पर अत्याचार बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात के उना में दलितों के साथ अत्याचार रहा है। इस मामले में जो भी दोषी हैं उन पर कार्रवाई हो। बीएसपी ने इस मुद्दे को लेकर सदन में हंगामा भी किया। जिसके बाद 10 मिनट के लिए सदन को स्थगित कर दिया गया।


राज्यसभा में कांग्रेस ने दिया नोटिस
राज्यसभा में कांग्रेस ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए चर्चा के लिए नोटिस दिया है। कश्मीर में भड़की हिंसा और पाकिस्तान की बयानबाजी को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरने का प्लान बनाया है।


राष्ट्रहित है सबसे ऊपर
सरकार का मानना है कि देश हित में संसद का चलना जरूरी। पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि राष्ट्रीय हितों को हमें बाकी तमाम मसलों के ऊपर रखना होगा। क्योंकि हम सब न सिर्फ अपनी पार्टी को बल्कि जनता के भी प्रतिनिधि हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी सहित तमाम जरूरी बिल को मानसून सत्र में लाया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि बिल को लेकर सदन में बेहतर और स्तरीय बहस होगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top