Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मायावती ने अपने विधायकों से कहा शुक्रिया

 Sabahat Vijeta |  2016-06-12 15:45:36.0

mayawatiतहलका न्यूज़ ब्यूरो


नई दिल्ली. राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव में पार्टी विह्प का पालन करते हुए जिस तरह से बसपा के विधायकों ने पार्टी के उम्मीदवारों को बढ़-चढ़कर वोट दिया और उन्हें विजयी बनाया उसके लिए बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने विधायकों को बधाई दी है. मायावती ने कहा है कि इससे साम्प्रदायिक ताक़तें कमज़ोर हुई हैं. उन्होंने कहा कि हमारे विधायकों ने अपने प्रत्याशियों को प्रथम वरीयता में ही विजय दिलाकर एतिहासिक काम किया है.


मायावती ने आज दिल्ली में कहा कि कल सम्पन्न राज्यसभा व उससे एक दिन पहले हुये विधान परिषद के चुनाव में पार्टी के सभी प्रत्याशियों की प्रथम वरीयता में ही जीत इसलिए भी एतिहासिक है क्योंकि विधायकों ने प्रदेश की जनता की नब्ज़ को समझा और अपने प्रत्याशियों को जिताया.


मायावती ने कहा कि राज्यसभा के लिये हुये चुनाव में सपा और भाजपा के कारण बाहरी ग़ैर राजनीतिक व्यक्तियों का यहाँ के चुनाव में प्रवेश हुआ और जीत के लिये धन बल के सहारे काफी कुछ नाटकबाज़ी करने की कोशिशें की गईं लेकिन जनता के मूड और उसकी नब्ज़ को समझते हुये धनबल की हार हुई. इस प्रकार ख़ासकर भाजपा समर्थित गुजरात से आयी उम्मीदवार को हारना पड़ा.


अपनी जो भी ताक़त थी उसने अपनी उस ताक़त का इस्तेमाल साम्प्रदायिक शक्तियों को कमज़ोर करने में ही लगाया. उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड व पंजाब राज्य में जल्दी ही होने वाले विधानसभा आमचुनाव में भाजपा जैसी घोर साम्प्रदायिक और उत्तर प्रदेश की अति जातिवादी समाजवादी पार्टी से बसपा संघर्ष करते हुए नज़र आयेगी. उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि आने वाले चुनाव में बसपा को जनता का पूरा समर्थन मिलेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top