Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अंबेडकर विवि छात्रावास के मेस में मीट बनाने पर पाबंदी

 Tahlka News |  2016-05-03 14:45:16.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रावासों की मेस में मीट बना तो मेस प्रभारी पर सख्त कार्रवाई होगी। कुलपति प्रो.आरसी सोबती द्वारा सभी प्रभारियों को निर्देश जारी जारी करने के बाद काफी हंगामा हुआ। बाद में कुलपति ने आदेश में संशोधन किया है। कनिष्ठ छात्रावास के अधीक्षक प्रशासनिक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मेस में शाकाहारी भोजन ही बनाया जाएगा। यदि कोई छात्र दबाव बनाएगा तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सूत्रों के मुताबिक विश्वविद्यालय में तीन छात्र और तीन छात्राओं के छात्रावास हैं। इनमे रहने वाले विद्यार्थी अक्सर मीट बनाने का दबाव बनाते हैं। मीट बनने की सूचना विवि प्रशासन को कई बार हुई। कुलपति ने आपत्ति दर्ज कर ऐसे विद्यार्थियों और मेस प्रभारियों को सख्त हिदायत भी दी गई। इसके बावजूद मीट बनाने का सिलसिला चल रहा था। नए निर्देश के बाद अब कार्रवाई की जाएगी। विवि प्रवक्ता प्रो.कमल श्रीवास्तव ने बताया कि कुलपति की ओर से निर्देश दिए गए हैं।


हालांकि उन्होंने मीट बनाने की बात से मना किया है। मेस की व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने में विद्यार्थियों से सहयोग की अपील भी की गई है। हालांकि बाद में व्यवस्था संशोधन कर मीट बनाने का मामला छात्रों पर छोड़ दिया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top