Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राष्ट्र के विकास में मीडिया की भूमिका अहम होती है: मैत्रीपाल सिरिसेन

 Abhishek Tripathi |  2016-10-26 06:13:10.0

ifwjकोलंबो. श्रीलंका प्रेस एसोसिएशन के 61वें स्थापना दिवस के अवसर पर भंडारनाय के सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेन एवं आईएफडब्ल्यूजे के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव परमानंद पांडेय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

ifwj1


मुख्य अतिथि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेन को आईएफडब्ल्यूजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीवी मल्लिकार्जुनैया, प्रधान महासचिव परमानंद पांडेय और उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी कार्यसमिति के सदस्य संजय द्विवेदी राष्ट्रीय पार्षद उत्कर्ष सिन्हा, कामरान, टीबी. सिंह, प्रदीप नारायण, भास्कर दुबे, देवकी नंदन मिश्र, दयानंद पांडेय, सनोज तिवारी गीतिका तालुकदार, कविता तालुकदार के अलावा उड़ीसा, कर्नाटक, असम, उत्तराखंड और दिल्ली सहित देश के कुल 20 पत्रकारों ने स्मृति चिन्ह दिए।


ifwj3


श्रीलंका के राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा कि किसी भी राष्ट्र के विकास में मीडिया की अहम भूमिका है। हमारे देश की मीडिया एवं भारतवर्ष की मीडिया देश के विकास में सराहनीय रहा है। हमें पत्रकारों के माध्यम से देश की दिशा एवं दशा की जानकारी मिलती है। भारत से आए आईएफडब्ल्यूजे के पत्रकार की श्रीलंका के पत्रकारों कार्यक्रमों के माध्यम से सूचनाओं का आदान प्रदान होता रहा है। जो सराहनीय कार्य है।

ifwj2


वहीं, आईएफडब्ल्यूजे के राष्ट्रीय महासचिव परमानंद पांडेय और उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने भारत एवं श्रीलंका के पत्रकारों एवं राष्ट्र के विकास पर प्रकाश डाला। श्रीलंका प्रेस एसोसिएशन के 61वें स्थापना दिवस के अवसर पर 25 अक्टूबर को आयोजित होने वाले समारोह में शामिल होने के निमंत्रण पर आए थे। अपने 7 दिवसीय इस दौरे में प्रतिनिधिमंडल के सदस्य कोलंबो, कैंडी, रतनपुरा, नुमारा एलिया आदि कई शहरों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में स्थानीय मीडियाकर्मियों के साथ विमर्श कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और श्रीलंका पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित रामायण कालीन स्थलों के भ्रमण कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top