Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शिवपाल ने सुनाया मेहतरानी का किस्सा

 Vikas Tiwari |  2016-11-17 13:33:19.0

Shivpal yadav

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि महिलाओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में बहुत अच्छा काम किया है। यदि और मेहनत की तो 2017 के चुनाव में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता।
श्री यादव समाजवादी महिला सभा की प्रांतीय कार्यसमिति, जिला व महानगर अध्यक्ष एवं महासचिवों की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सपा ने लोहिया जी के समय से ही महिलाओं को आगे बढ़ाने का काम किया है। एक वाक्या बताते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि राम मनोहर लोहिया जी ने महारानी के खिलाफ मेहतरानी को चुनाव लड़वाया था। यह लोहिया जी ने एक प्रयोग के तौर पर किया था। महारानी के खिलाफ लड़वाकर यह संदेश दिया था कि किसी भी समाज तथा जाति की महिला छोटी नहीं होती। महिलाओं को समान अधिकार और अवसर मिलना ही चाहिए।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नेता जी तो हमेशा से ही कहते रहे हैं कि सभी समाज, जाति और धर्म की महिलाओं को पुरुषों के बराबर अधिकार मिलना चाहिए। महिलाओं का कभी उत्पीड़न नहीं होना चाहिए। बराबर का महत्व मिलना चाहिए। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा महिलाओं को सम्मान दिया है, साथ ही बराबरी का अवसर भी। शिवपाल ने महिलाओं को चुनाव में भी महत्व दिये जाने का आश्वासन दिया।
उन्होंने माना कि पिछले कुछ दिनों में सभी फ्रंटल संगठनों की उपेक्षा हुई है लेकिन अभी भी हमारे पास तीन चार महीनों का समय है। हमें मिलकर एकजुट होकर चुनाव की तैयारी करनी होगी। श्री यादव ने महिलाओं में जोश भरते हुए कहा कि अगर महिला संगठन मेहनत से काम करेगा तो हमें 2017 के चुनाव में जीतने से कोई नहीं रोक सकता।
इस अवसर पर शिवपाल सिहं यादव ने गीता तिवारी, जान्हवी, नीलिमा गुप्ता आदि समेत अनेकों महिलाओं को समाजवादी पार्टी में शामिल कराया। महिला कार्यसमिति में कैन्ट विधानसभा क्षेत्र प्रत्याशी अपर्णा यादव, प्रदेश अध्यक्ष डा0 श्वेता सिंह, महिला आयोग की सदस्य राजदेवी चौधरी समेत प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आयी पार्टी की पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहीं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top