Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मोदी ने महबूबा को दी बधाई, कहा- जम्मू-कश्मीर के लोगों की पूरी करें इच्छाएं

 Tahlka News |  2016-04-04 09:07:12.0

modi mahbuba


नई दिल्ली, 4 अप्रैल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर राज्य की नई सरकार से जन आकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में काम करने पर जोर दिया। मोदी ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती को राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने पर बधाई भी दी। उनके उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह को भी पदभार संभालने पर बधाई दी।


मोदी ने ट्विटर पर लिखा, "महबूबा मुफ्ती व निर्मल सिंह और उन सभी लोगों को बधाई व शुभकामनाएं, जिन्होंने आज (सोमवार) पद की शपथ ली।"

उन्होंने लिखा, "ईश्वर करे जम्मू एवं कश्मीर राज्य की नई सरकार जन आकांक्षाओं व सपनों को पूरा करने में कोई कोर-कसर न छोड़े और राज्य को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाए।"

पीडीपी प्रमुख महबूबा (56) ने सोमवार सुबह जम्मू में 21 मंत्रियों के साथ पद की शपथ ली। शपथ राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने दिलाई। राज्य में आठ जनवरी से राज्यपाल का शासन चालू था।

जम्मू एवं कश्मीर में पीडीपी-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन वाली सरकार बनी है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पीपुल्स डेमोकेट्रिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती को जम्मू एवं कश्मीर की पहली मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी। पश्चिम बंगाल की पहली मुख्यमंत्री ममता ने ट्विटर पर लिखा, "जम्मू एवं कश्मीर की नई मुख्यमंत्री को बधाई।"

महबूबा ने सोमवार को राज्य की 13वीं मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की है।

(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top