Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: 'राम मंदिर' के लिए मोदी सरकार ने जारी किए 225 करोड़ रुपए

 Abhishek Tripathi |  2016-10-20 08:42:10.0

modi_ram_mandirतहलका न्यूज ब्यूरो
अमेठी. देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक (आरएसएस) और बीजेपी ने अपने कथित हिंदुत्‍व एजेंडे पर काम करना शुरू कर दिया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार भी कह चुके हैं कि उन्हें उम्मीद है कि इस सरकार के रहते हुए राम मंदिर निर्माण हो जाएगा। वहीं, बीजेपी के एक वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कांग्रेस के गढ़ अमेठी में बयान दिया है कि मोदी सरकार ने राम मंदिर के लिए 225 करोड़ रुपए का बजट भी पास कर दिया है। एक बात तो तय है कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के इस बयान से यूपी की राजनीति राम मंदिर के मुद्दे पर फिर गरमा सकती है।


बीजेपी में मुख्यमंत्रियों के दर्जनों चेहरे


अमेठी में बीजेपी के एक वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी में मुख्यमंत्री के दर्जनों चेहरे हैं, लेकिन बीजेपी कोई चेहरा पेश नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के चेहरे पर ही बीजेपी यूपी चुनाव लड़ेगी।


अखिलेश सरकार ने राम इंटरनेशनल थीम पार्क का किया ऐलान
अब राम नाम की लूट में समाजवादी पार्टी (सपा) भी शामिल हो गई है। सीएम अखिलेश यादव ने कैबिनेट की बैठक करके ऐलान कर दिया है कि राज्य सरकार अयोध्या में राम के ऊपर एक इंटरनेशनल थीम पार्क बनाएगी। इस थीम पार्क में रामायण से जुड़ी चीजों को एनिमेशन के जरिए दिखाया जाएगा और रामायण से संबंधित चित्र भी लगेंगे। यहां रामायण से जुड़ी कहानियों की फिल्में भी दिखाई जाएंगी। इसे बनाने में करीब 22 करोड़ो रुपए की लागत आएगी।


बीजेपी के घोषणा पत्र में है राम मंदिर निर्माण
अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का मुद्दा एकबार फिर गरमा गया है। बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यन स्वामी ने बीजेपी नेता विनय कटियार के सुर में सुर मिलाया है। स्वामी का कहना है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी घोषणापत्र में राम मंदिर के निर्माण की बात कही गई थी, हम इससे भाग नहीं सकते हैं। हमें यह वादा पूरा करना होगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top