Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बीजेपी राष्ट्रवाद की विचारधारा से समझौता नहीं करेगी

 Tahlka News |  2016-03-20 08:44:25.0

20_03_2016-jeitly20


तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 20 मार्च. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रवाद की विचारधारा से समझौता नहीं करेगी। जेटली ने कहा कि संविधान हमें असहमति प्रकट करने की इजाजत देता है लेकिन राष्ट्र के विध्वंस की नहीं। भारत माता की जय पर वाद-विवाद पर जेटली ने कहा कि हमें लगता है कि यह एक ऐसा मुद्दा है जिस पर बहस की गुंजाइश ही नहीं है। भारत का संविधान असहमति के लिए पूर्ण स्वतंत्रता की अनुमति देता है लेकिन राष्ट्र को तहत-नहस करने की अनुमति नहीं देता।


वहीं, बीजेपी के पदाधिकारियों को 30 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि पार्टी और सरकार के काम के लिए सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल करें। कार्यकर्ताओं के सुझावों को सरकार तक पहुंचाने का ज़िम्मेदारी पार्टी नेताओं की है। पीएम ने कहा कि बजट पर पदाधिकारियों से 42 सुझाव मिले, जिनमें 38 शामिल किए गए।


उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दौरान पारित हुए राजनीतिक प्रस्ताव में शनिवार को राष्ट्रवाद के विषय पर पार्टी की भूमिका भी शामिल है। हम इसी लक्ष्य से आगामी विधानसभा में चुनाव लड़ेंगे। जेटली ने कहा कि पार्टी का संगठन कमजोर था, हमने सदस्यता अभियान, स्थानीय निकाय चुनाव के जरिए पार्टी संगठन का विस्तार किया है।


उन्होंने बताया कि दलितों उद्यमी और व्यवसायियों को एक इंस्टिट्यूशन के रूप में खड़ा किया जाए, ऐसा सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि देश में पहले दिशाहीन सरकार थी, लेकिन अब फैसला लेने वाली सरकार है। भाजपा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का समर्थन करती है।


राज्य में पीडीपी-भाजपा सरकार को लेकर संशय की स्थिति पर उन्होंने कहा कि हम राज्य में जम्मू-कश्मीर के हित के लिए बने एजेंडे पर काम करने को प्रतिबद्ध हैं।



देश की आलोचना बर्दाश्त नहीं की जाएगी

उधर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि देश की आलोचना को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शाह ने इस दौरान JNU के मुद्दे पर राहुल गांधी को घेरा। उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर देश की आलोचना सहन नहीं की जा सकती है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top