Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जी-20 में मोदी के सख्त तेवर , कहा- पाकिस्तान को अलग करें

 Vikas Tiwari |  2016-09-05 14:33:16.0

नरेंद्र मोदी नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-20 सम्मलेन के अंतिम दिन पाकिस्तान को लताड़ते हुए आतंकवाद को बढ़ावा देने का दोषी ठहराया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण एशिया में फैल रहे आतंकवाद के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार बताया. यही नहीं मोदी ने अपील सभी देशो से आतंकवाद के समर्थकों को अलग कर के उनपर प्रतिबंध लागाने की अपील की.

प्रधानमंत्री मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा, “कुछ ऐसे देश हैं, जो इसे राज्य की नीति के एक औजार के रूप में इस्तेमाल करते हैं. दक्षिण एशिया में एक मात्र देश हमारे क्षेत्र में आतंकी एजेंटों को फैला रहा है.”


पाकिस्तान के साथ भारत के संबंध उस समय अधिक बिगड़ गए, जब उसने जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी बुरहान वानी को शहीद घोषित कर दिया. मोदी ने जी-20 के अंतित सत्र में कहा, “हमारे लिए कोई आतंकवादी, सिर्फ आतंकवादी है.”

भारत और पाकिस्तान के संबंध तब अधिक बिगड़ गए, जब पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी बुरहान वानी को शहीद घोषित कर दिया. मोदी ने जी-20 के अंतित सत्र में कहा, “हमारे लिए कोई आतंकवादी, सिर्फ आतंकवादी है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top