Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुरादाबाद में निकली तिरंगा अपमान यात्रा

 Sabahat Vijeta |  2016-08-21 16:11:16.0

tiranga


मुरादाबाद. देश प्रेम और अनुशासन को प्रदर्शित करने के नाम पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूरे देश में निकाली जा रही तिरंगा यात्रा में मुरादाबाद के कार्यकर्ताओं ने लापरवाही की ऐसी मिसाल पेश कर दी जिसने पूरे राज्य को ही शर्मिन्दा कर दिया. तिरंगा यात्रा में शामिल भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने तिरंगे को ज़मीन पर इस तरह से गिरा दिया कि इससे पूरी तरह से स्पष्ट हो गया कि इस नेता की नज़र में तिरंगे के सम्मान का कोई मोल ही नहीं है.


भारतीय जनता पार्टी ने तिरंगा यात्रा निकालकर एक तरफ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित करने का सिलसिला शुरू किया तो दूसरी तरफ इस नेता ने देशप्रेम की बिलकुल उल्टी हवा चला दी. मुरादाबाद में तिरंगा यात्रा को केन्द्रीय मंत्री राधे मोहन ने हरी झंडी दिखाई और अपने सम्बोधन में राष्ट्रप्रेम की भावना प्रदर्शित की लेकिन मुरादाबाद में ही तिरंगे का अपमान हो गया.


तिरंगा यात्रा की मुरादाबाद की तस्वीर हकीकत को स्पष्ट कर देती है. जिस तिरंगे को हवा में लहराना चाहिए वह जमीन पर गिराया गया है और उसे थामने वाले हाथ वाला शख्स तिरंगे की शान से बेपरवाह खड़ा हुआ है. तिरंगे को अपमानित करने वाला कोई और नही भाजपा का वरिष्ठ पदाधिकारी है. नगर निगम कार्यकारिणी का उपाध्यक्ष और मुरादाबाद के एक वार्ड का पार्षद कृष्ण कुमार काले है.


देखने वाली बात यह है कि जिस समय तिरंगा जमीन में गिराया जा रहा है उस समय भाजपा के अनेक कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मुरादाबाद के नवनिर्वाचित महापौर भी वहां मौजूद थे लेकिन किसी ने कोई आपत्ति नहीं की. ज़ाहिर है मुरादाबाद में तिरंगा यात्रा देशप्रेम और देशभक्ति के ढोंग के सिवाय कुछ नहीं थी.


कानून के जानकार कहते हैं कि तिरंगे का अपमान करने वाले पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए.


मुरादाबाद भाजपा के महानगर अध्यक्ष महेंद्र गुप्ता का कहना है कि फोटो देखकर वाकई लग रहा है तिरंगे का अपमान हुआ है लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने ऐसा जान बूझकर नही किया होगा. पार्टी अपने स्तर पर कार्रवाई करेगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top