Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अमनमणि ने पिता अमरमणि को किया था फॉलो, प्रेग्नेंट होने पर किया सारा का मर्डर

 Anurag Tiwari |  2016-11-26 08:24:58.0

aman mani, sara singh, murder, firozabad, Seema Singh, Amarmani, Madhumani, Madhumita, Accident, Court Marriage, Abortion


तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. आखिरकार लखनऊ की रहने वाली सारा सिंह के मर्डर के आरोप में उसके पति अमनमणि त्रिपाठी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर ही लिया. सारा के परिवार ने अमन पर उनकी बेटी सारा की हत्या का आरोप लगाया था. इस मामले में सारा के मां सीमा सिंह ने खुलसा किया था कि उनकी बेटी के दुबारा प्रेग्नेंट होने के चलते अमन ने उसकी हटी कर दी थी. उन्होंने यह भी दावा किया कि इससे पहले अमन ने उसका जबरन एबॉर्शन भी कराया था. बता दें कि अमनमणि के पिता अमरमणि और मां मधुमणि इसी मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. अमरमणि ने अपने अवैध संबंधों के चलते प्रेग्नेंट हुई कवियत्री मधुमिता शुक्ला की हत्या करवाई थी.

पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए अमन ने की थी सारा की हत्या


सारा की मां और भाई ने जो खुलासा किया है वह न सिर्फ चौंकाने वाला है बल्कि यह भी इशारा कर रहा है कि हो न हो अमनमणि ने सारा की मौत का तानाबाना अपने पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए बुना था, जैसा कि मधुमिता की हत्या के लिए बुना गया था. सारा के मां सीमा सिंह के मुताबिक़ मौत से पहले सारा प्रेग्नेंट थी. वहीँ सारा के भाई हर्ष का कहना है कि अमन ने इससे पहले सारा का एबॉर्शन भी कराया था, जिसके बारे में सारा ने अपने दोस्तों को बताया था. साथ ही सारा और अमन का मैरिज सर्टिफिकेट भी सामने आया है जो जला हुआ है.

अमन ने एक नहीं किए थे दो मर्डर!

सारा की मां सीमा सिंह ने आरोप लगाया कि अमन ने एक नहीं दो हत्याएं की हैं. एक तो सारा की और दूसरा उसके पेट में पल रहे बच्चे की. हालाँकि पोस्टमार्टम में डॉक्टरों द्वारा बरती गई लापरवाही के कारण यह राज हमेशा के लिए दफ़न कर दिया गया है, लेकिन सीमा सिंह का कहना है कि मौत के कुछ दिन पहले ही सारा ने उनसे प्रेगनेंसी के बारे में कुछ सवाल किये थे. उसने सीमा सिंह से पूछा था कि आपके बच्चे कैसे हुए थे. इस पर सीमा सिंह ने उसे सलाह दी थी कि जब तक वह और अमन सेटल नहीं हो जाते उन्हें दो से तीन होने की प्लानिंग नहीं करनी चाहिए. सीमा का आरोप है कि सारा प्रेग्नेंट थी और अगर बच्चा हो जाता तो अमन को सारा से पीछा छुड़ाने में मुश्किल आती, इसी के चलते उसने सोची समझी साजिश के तहत सारा की हत्या कर दी और उसे एक्सीडेंट में हुई दिखाने की कोशिश की.

अमन ने जबरन करवाया था सारा का एबॉर्शन!

सारा के भाई हर्ष ने बताया कि उन्हें सारा के दोस्तों से पता चला है कि सारा की मौत के एक साल पहले प्रेग्नेंट हुई थी और अमन ने जबरन उसका एबॉर्शन करा दिया था. हर्ष को आशंका है कि इस बार भी प्रेग्नेंट होने पर अमन ने सारा के ऊपर एबॉर्शन का दबाव डाला होगा और सारा ने इस बार मना कर दिया होगा. हर्ष का कहना है कि अपना प्लान बिगड़ते देख अमन ने सारा को साजिशन एक्सीडेंट में मरा हुआ दिखा दिया.

बच्चा होता तो बन जाता नेचुरल वारिस

हर्ष के मुताबिक़ अगर सारा इस बच्चे को जन्म दे देती तो वह अमन का बच्चा होने के चलते उसका नेचुरल वारिस हो जाता, ऐसे में सारा को प्यार के जाल में फंसाकर शादी करने का नाटक और उसके बाद सारा को छोड़ देने का उसका प्लान बिगड़ जाता. हर्ष ने कहा कि सारा तलाक लेना चाहती थी यह बात तो अमन को काफी पहले मालूम पड़ चुकी थी, लेकिन तब अमन ने कुछ नहीं किया, हो न हो इस बीच सारा के प्रेग्नेंट होने की बात सुनकर उसने उसको और उसके पेट में बच्चे से छुटकारा पाने के लिए खौफनाक साजिश रच डाली.

amanmani, sara singh, murder, firozabad, Seema Singh, Amarmani, Madhumani, Madhumita, Accident, Court Marriage, Abortion


अमन ने की थी मैरिज सर्टिफिकेट जलाने की कोशिश

अमन और सारा ने 27 जुलाई 2013 को लखनऊ के अलिनगंज इलाके में स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी की थी, इस शादी के बारे में केवल अमन के गिने चुने दोस्त शामिल हुए और उन्होंने ही गावही भी दी. अमन ने इस शादी से अपने और सारा के परिवार को दूर रखा था. सारा की मां ने सारा और अमन की शादी का सर्टिफिकेट दिखाते हुए बताया कि अमन ने इस सर्टिफिकेट को जलाने की कोशिश की थी ताकि इस शादी का कोई सबूत न बचे. सारा ने चुपके से इसे बचा लिया और इसे अपने हर ले आई थी. सारा के मां ने अमन के परिवार का दागी इतिहास देखते हुए सर्टिफिकेट को सम्हाल कर रखने की हिदायत दी थी.

amanmani, sara singh, murder, firozabad, Seema Singh, Amarmani, Madhumani, Madhumita, Accident, Court Marriage, Abortion

सारा को था अपनी हत्या का अंदेशा

सारा की मां सीमा सिंह ने बताया कि एक्सीडेंट वाले दिन के पहले सारा कई बार उनसे कह चुकी थी कि अमन उसके साथ कुछ भी कर सकता हैं. इस पर उन्होंने सारा से पूछा था कि क्या कर सकता है, सीमा सिंह के मुताबिक़ सारा ने उन्हें डायरेक्ट कभी कुछ नहीं बताया था लेकिन सार के दोस्तों से उन्हें मालूम पड़ा था कि अमन ने सारा के साथ कई बार मारपीट की थी. उन्होंने कहा सारा अमन से डाइवोर्स लेना चाहती थी। इसे पहले भी सारा शादी के लिए तैयार नहीं थी लेकिन तब अमन ने घर के बाहर गोलियां चलवाकर सारा के ऊपर दबाव डाला और धमकी दी थी कि अगर उसने शादी नहीं की तो वह परिवार के लोगों को मार डालेगा. इसी दबाव में सारा ने अमन से शादी कर ली थी.



एक्सीडेंट के बारे में अमन के बयान ने पैदा किया था शक

सारा के परिवार ने फिरोजाबाद पुलिस को बताया था कि अमन एक्सीडेंट को लेकर लगातार विरोधाभासी बयान दे रहा है. सारा की मां ने बताया कि 9 जुलाई को एक्सीडेंट के बाद उनके बेटे सिद्धार्थ के पास एक नामालूम नंबर से कॉल आई थी कि सारा का एक्सीडेंट हो गया है और उन लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचा दिया है. जबकि पहले ने बताया था कि वह घायल हुई सारा को टेम्पो में डालकर अस्पताल ले गया था. इसके बाद जब वे जेल में जाकर उससे मिलीं तो अमन ने उन्हें बताया कि एक सवारी ढोने वाली टाटा मैजिक एक्सीडेंट स्पॉट से गुजरी थी, उसमे बैठे लोगों के मदद से वह सारा को लेकर अस्पताल गया था. अमन ने सीमा सिंह को बताया कि टाटा मैजिक में बैठे पांच लोगों में से तीन लोग बीच में ही उतर गए थे. ड्राईवर और एक नया शख्स बैठा हुआ था जो सारा और उसे लेकर अस्पताल पहुंचे थे. सीमां सिंह का कहना है कि अमन ने अस्पताल पहुँचने के बाद उन्हें चार बार फोन किया और चौथी बार में उन्हें बताया कि सारा की साँसे थम गई हैं. जिसके बाद सीमा सिंह ने अमन को सारा को वेंटिलेटर पर रखवाने को बोला. सीमा सिंह के अनुसार जब वे फिरोजबाद पहुंची थीं तो अमन के चहरे पर पत्नी की मौत का कोई दुःख नहीं था.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top