Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राज्यसभा चुनाव: निर्दलीय उम्मीदवार ने मानी हार

 Girish Tiwari |  2016-06-11 10:27:16.0

gotiya


भोपाल, 10 जून. मध्य प्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए शनिवार को मतगणना होने से पहले ही निर्दलीय उम्मीदवार विनोद गोटिया ने हार स्वीकार कर ली। उन्होंने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार और अनैतिक तरीका अपनाने का आरोप लगाया। राज्यसभा की तीन सीटों के लिए शनिवार को मतदान को लेकर भारी गहमागहमी है। मतदान प्रक्रिया लगभग खत्म होने को है और भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार गोटिया ने हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस के उम्मीदवार विवेक तन्खा को जिताने के लिए भ्रष्टाचार का सहारा लेने के साथ अनैतिक तरीके भी अपनाए गए।


ज्ञात हो कि राज्य विधानसभा में कुल 230 सदस्य हैं। इनमें से 228 विधायकों ही मतदान में हिस्सा ले रहे हैं। 227 विधायक मतदान केंद्र पहुंचकर प्रत्यक्ष तौर पर मतदान कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस के एक विधायक और नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के लिए डाक मतपत्र मुंबई भेजा गया है।


राज्यसभा की तीन सीटों के लिए हो रहे चुनाव में भाजपा के दो उम्मीदवार अनिल माधव दवे व एम.जे.अकबर मैदान में हैं। इन दोनों की जीत तय मानी जा रही है, वहीं एक निर्दलीय उम्मीदवार विनोद गोटिया का भाजपा ने समर्थन किया है। कांग्रेस के उम्मीदवार विवेक तन्खा के समर्थन में 57 विधायक हैं। बसपा के चार विधायकों का भी समर्थन उन्हें मिल गया है। इस तरह तन्खा की भी जीत तय मानी जा रही है, क्योंकि उन्हें जीत के लिए 58 विधायकों का समर्थन चाहिए।   (आईएएनएस)|


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top