Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारत ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हराया, कोहली ने बनाए 122 रन

 Abhishek Tripathi |  2017-01-15 16:35:01.0

भारत ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हराया, कोहली ने बनाए 122 रन

तहलका न्यूज ब्यूरो
पुणे. इंग्लैंड के खिलाफ पहले एक दिवसीय मैच में भारत ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हरा दिया। मैच में कप्‍तान विराट कोहली ने 122 रन और केदार जाधव ने 120 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड ने भारत को 351 रनों का टारगेट दिया था। जिसे भारत ने तीन विकेट रहते ही पूरा कर लिया। वहीं, विराट कोहली ने अपने शतक के साथ ही सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। बता दें, टारगेट का पीछा करते हुए सचिन ने 17 सेंचरी लगाई हैं और अब विराट के नाम भी 17 सेंचरी हो गई हैं।

भारत को पहला झटका 3.6 ओवर में 13 रन के स्कोर पर लगा। जब शिखर धवन (1) को डेविड विली की बॉल पर मोइन अली ने कैच कर लिया। इसके बाद जल्द ही दूसरा विकेट भी गिर गया। 11 बॉल बाद दूसरे ओपनर लोकेश राहुल (8) को भी विली ने बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। दो विकेट गिरने के बाद 5.5 ओवर में भारत का स्कोर 24 रन था। युवराज सिंह (15) आउट होने वाले तीसरे बैट्समैन रहे। बेन स्टोक्स की बॉल पर उन्हें जोस बटलर ने कैच कर लिया। युवी के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए पूर्व कप्तान धोनी भी कुछ खास नहीं कर सके। धोनी केवल 6 रन बनाकर जैक बॉल की बॉल पर विली के हाथों कैच हो गए। अब भारत का स्कोर 11.5 ओवर में 63 रन था।

इसके बाद अगले 25 ओवर में भारत का कोई विकेट नहीं गिरा। बेन स्टोक्स ने भारत को पांचवां झटका दिया। कप्तान विराट कोहली (122) उनकी बॉल पर विली के हाथों कैच हो गए। छठा विकेट केदार जाधव (120) का रहा। जैक बॉल की बॉल पर बेन स्टोक्स को कैच देकर वे आउट हो गए। रवींद्र जडेजा (13) आउट होने वाले सातवें बैट्समैन रहे। वे जैक की बॉल पर राशिद के हाथों कैच हो गए।

सबसे महंगे साबित हुए उमेश यादव
भारत की ओर से उमेश यादव सबसे महंगे गेदबाज साबित हुए। उन्होंने 7 ओवार की गेदबाजी में 63 रन देकर सिर्फ एक विकेट हासिल किया। भारत के लिए बुमराह और पांड्या ने दो-दो विकेट हासिल किए। एक सफलता जडेजा को भी मिली। इग्लैंड का एक बल्लेबाज रनआउट हुआ।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top