Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जानिए क्यों PM मोदी अधिकारियों से हुए नाराज़, बीच में ही छोड़ दी प्रेजेंटेशन

 Ashwin Pratap |  2017-01-14 03:50:22.0

जानिए क्यों PM मोदी अधिकारियों से हुए नाराज़, बीच में ही छोड़ दी प्रेजेंटेशन

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते कुछ समय से अपने अधिकारियों के लापरवाह रवैये से नाराज़ बताए जा रहे हैं. खबरों की मानें तो बीते दिनों एक प्रेजेंटेशन के दौरान अधिकारियों की आधी-अधूरी तैयारी देखकर पीएम मोदी इतना भड़क गए कि मीटिंग को ही बीच में छोड़कर चले गए. इसके बाद पीएम ने अधिकारियों को लिखित निर्देश जारी किए कि वे अपने काम पर और मेहनत करें और फिर से प्रेजेंटेशन दें.

इस रिपोर्ट के मुताबिक मोदी के इस रिएक्शन से सभी अधिकारी काफी घबराए हुए हैं. आपकों बता दें कि पीएम मोदी का इस तरह प्रेजेंटेशन के बीच में ही उठकर चले जाना सभी को असामान्य लगा क्योंकि आमतौर पर वो हमेशा पूरे प्रेजेंटेशन के दौरान मौजूद रहते हैं और सबको गौर से सुनते हैं. इतना ही नहीं मोदी प्रेजेंटेशन के दौरान बहस में भी भाग लेते हैं.

ख़बरों की मानें तो पीएम ने ऐसा करके अफसरों को संकेत दे दिया है कि वह किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने वाले हैं. पीएम मोदी ने अफसरों को निर्देशित कर दिया है कि वें अपने कार्य में गुणवत्ता का आवश्यक तौर पर ध्यान रखें. खबरों के मुताबिक ये प्रेजेंटेशन 'कृषि एवं संबंद्ध क्षेत्र' पर सचिवों के एक समूह द्वारा दी जा रही थी.

मोदी ने इसी मीटिंग के पहले ही अधिकारियों से इस विषय पर नए आइडियाज और नीतियों पर सुझाव लाने के लिए कहा गया था लेकिन अधिकारी आधी-अधूरी तैयारी के साथ चले आए. इस प्रेजेंटेशन में अलग-अलग विभाग के सचिव भाग ले रहे थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने अफसरों से कहा, मुझे लगता है कि आप लोगों ने पूरा प्रयास नहीं किया है, जाइए और इस पर फिर से मेहनत करके प्रेजेंटेशन तैयार करिए. मोदी एक दूसरे प्रेजेंटेशन की शुरूआत में ही उठ गए.

यह प्रेजेंटेशन स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं नागरिक विकास मंत्रालय के अधिकारियों द्वारा दिया जा रहा था. पीएम के आवास पर जनरल सेक्रटरी के प्रेजेंटेशन के दौरान लगभग सभी सचिव, विभाग प्रमुख, पीएमओ और नीति आयोग के अधिकारी ऑडियंस के तौर पर मौजूद रहते हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top