Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दिल्ली सीरियल ब्लास्ट केश : अहमद डार को 10 साल की सजा, दो आरोपी बरी

 Sonalika Azad |  2017-02-17 04:32:00.0

दिल्ली सीरियल ब्लास्ट केश : अहमद डार को 10 साल की सजा, दो आरोपी बरी

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.


दिल्ली.
देश की राजधानी दिल्ली में 2005 हुए सीरियल ब्लास्ट के 11 साल के बाद मामले में अदालत अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने तीन आरोपियों में से दो को बरी करते हुए तारिक अहमद डार को दोषी माना है. तारिक को 10 साल की सजा सुनाई गई है.


हालांकि, तारिक पहले ही 13 साल की सजा काट चुका है. सीरियल धमाकों के लिए तारिक अहमद डार, मोहम्मद हुसैन फाजिल और मोहम्मद रफीक शाह को मुख्य आरोपी बनाया गया था. इसमें से तारिक अहमद डार को 10 साल की सजा सुनाई गई है वहीं मोहम्मद हुसैन फाजिल और रफीक को बरी किया गया है.



अदालत ने 2008 में मामले के आरोपी मास्टरमाइंट डार तथा अन्य 2 के खिलाफ देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने, साजिश रचने, हथियार जुटाने, हत्या तथा हत्या के प्रयास के आरोप तय किए थे. इन विस्फोटों में 60 से अधिक लोगों की मौत हुई थी. अडिशनल सेशन जज रितेश सिंह बीते सोमवार को ही फैसला सुनाने वाले थे, लेकिन बाद में उन्होंने इसके लिए गुरुवार का दिन तय किया.



2005 में जब पूरा देश दीपावली के जश्‍न में डूबा था तब दिल्‍ली अचानक हुए इन आतंकी हमलों से दिल्ली को ही नहीं देश को दहला दिया था. पहला धमाका-शाम 5: 38 बजे पहाड़गंज में हुआ, जिसमें 9 लोगों की मौत हुई और 60 घायल हुए. दूसरा धमाका शाम 6:00 बजे गोविंदपुरी में हुआ, जिसमें 4 लोग घायल हुए जबकि तीसरा धमाका सरोजनी नगर में शाम 6:05 बजे हुआ जिसमें सबसे ज्‍यादा 50 लोगों की मौत हुई और 127 लोग घायल हुए.




Tags:    

Sonalika Azad ( 543 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top