Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बाबा तार पकड़कर साबित करें कि गोरखपुर में बिजली नहीं आती : अखिलेश

 shabahat |  2017-02-26 15:14:27.0

बाबा तार पकड़कर साबित करें कि गोरखपुर में बिजली नहीं आती : अखिलेश



शबाहत हुसैन विजेता

लखनऊ. यूपी में चार चरणों का चुनाव निबट चुका है. पांचवें चरण का प्रचार थम चुका है. आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस बुला ली. बकौल अखिलेश बहुत दिनों से देखा नहीं था. बहुत याद आ रही थी. प्रेस कांफ्रेंस की सीधी वजह दो थीं. पहली तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यह राय देनी थी कि बचे हुए चरणों के चुनाव में वह जिस क्षेत्र में भी जाएँ वहां के लोगों को यह बताएं कि वहां के लिये उन्होंने क्या किया है.

जनता ने काम देखकर समाजवादी सरकार को वोट दिया

अखिलेश यादव आज काफी कांफीडेंट दिखे और चुनाव परिणाम निकलने के बाद फिर मुलाक़ात की बात कही. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार फिर वापस लौट रही है क्योंकि जनता ने पांच साल तक लगातार हमारा काम देखा है. जनता ने हमारा काम देखकर हमें वोट किया है. उन्होंने बुंदेलखंड का शुक्रिया करते हुए कहा कि इस बार उसने इज्ज़त बचाने का काम किया है. बुंदेलखंड ने वोट देते वक्त यह याद रखा है कि समाजवादियों ने उन्हें घी दिया था तो केन्द्र सरकार ने पानी की खाली ट्रेन भेजी थी.

भेदभाव का जवाब लैपटाप और कन्या विद्याधन पाने वाले देंगे

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री की रैलियों खासकर गोंडा रैली को संज्ञान में लेते हुए कहा कि यह आरोप निराधार हैं कि समाजवादी सरकार ने भेदभाव करते हुए सुविधाएं बांटी हैं. मुख्यमंत्री ने गोंडा जिले के लैपटाप पाने वाले विद्यार्थियों की लिस्ट के शुरुआती दस नाम पढ़कर सुनाये. इनमें ज़्यादातर ब्राह्मण थे. कन्या विद्याधन की लिस्ट में भी ब्राह्मण नाम ही थे. उन्होंने पूछा कि समाजवादी एम्बुलेंस की सुविधा लेने वाले दो करोड़ लोगों के साथ क्या भेदभाव किया गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार ने जातीय भेदभाव कर सुविधाएं नहीं दी हैं और अब लैपटाप और कन्या विद्या धन पाने वाले खुद प्रधानमंत्री को जवाब दे देंगे.

नक़लची नहीं हैं जिन्हें लैपटाप मिला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस बात पर भी उन्होंने सख्त एतराज़ जताया कि यूपी में नक़ल ज्यादा होती है. उन्होंने कहा कि कन्या विद्याधन और लैपटाप पाने वाले नक़लची नहीं हैं.

किसानों का क़र्ज़ माफ़ करना है तो इंतज़ार किस बात का

यूपी में सरकार बनाने के बाद किसानों का कर्ज़ माफ़ करने की बात पर अखिलेश ने कहा कि किसानों की वास्तव में मदद करनी है तो फिर इंतज़ार किस बात का है. यह काम तो फ़ौरन कर देना चाहिए. सिर्फ यूपी में ही क्यों महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी माफ़ कर देना चाहिये. किसानों की मदद तो समाजवादी सरकार कर रही है और यह बात यूपी का किसान बखूबी जानता है.

गोरखपुर वाले बाबा तार पकड़कर साबित करें कि बिजली नहीं आती

अखिलेश आज की प्रेस कांफ्रेंस सिर्फ इल्जामों का जवाब देने के लिये ही कर रहे थे. गोरखपुर के सांसद योगी आदित्य नाथ पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा कहते हैं कि गोरखपुर में बिजली नहीं आती. बाबा को अपना दावा तार पकड़कर साबित करना चाहिये.

बुआजी 1090 मिला लें समस्या दूर हो जायेगी

बसपा सुप्रीमो मायावती के क़ानून व्यवस्था खराब होने के आरोप पर अखिलेश ने कहा कि बुआ जी तो रक्षाबंधन का इंतज़ार कर रही हैं. उन्हें कोई दिक्क़त है तो 1090 पर फोन मिला लें. फिर भी समस्या हल नहीं हो तो हमें बताएं. प्रधानमंत्री जी को भी यहाँ की क़ानून व्यवस्था से बहुत शिकायतें हैं. कहते हैं कि थानों को सपा चला रही है. शायद उन्हें डायल-100 की जानकारी नहीं है. वह बिजली की कमी की बात करते हैं जबकि सबसे ज्यादा बिजली हमने काशी को दी है.

हमने मेट्रो का उदघाटन नहीं ट्रायल किया था

अखिलेश यादव ने कहा की उनकी सरकार फिर लौट रही है. हम लौटेंगे तो समाजवादी पेंशन 1000 करेंगे. केन्द्र के मेट्रो बगैर चलाए उदघाटन किये जाने पर अखिलेश ने कहा कि हमने मेट्रो का उदघाटन नहीं ट्रायल किया था. मेट्रो चलाने के लिये रेलवे की एनओसी की ज़रुरत होती है. इस प्रक्रिया में तीन महीने लगते हैं. केन्द्र फ़ौरन एनओसी दिला दे तो हम फ़ौरन मेट्रो चला देंगे.

Tags:    

shabahat ( 2177 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top