Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव : पहले चरण की वोटिंग से पहले सट्टेबाजों ने जताई त्रिशंकु विधानसभा की आशंका

 shabahat |  2017-02-10 18:00:22.0

यूपी चुनाव : पहले चरण की वोटिंग से पहले सट्टेबाजों ने जताई त्रिशंकु विधानसभा की आशंका


नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की सत्ता किसे मिलेगी इसे लेकर सर्वे भी किये जा रहे हैं और सट्टा भी लगने लगा है. समाजवादी पार्टी को जहाँ अपने काम पर भरोसा है वहीं बहुजन समाज पार्टी क़ानून व्यवस्था का नाम लेकर सत्ता में वापसी की कवायद में लग गई है. वहीं भाजपा को भरोसा है कि मोदी का जादू एक बार फिर चलेगा. इस सबसे इतर सट्टेबाजों का कहना है कि न तो सपा-कांग्रेस का गठबंधन पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगा और न ही मोदी का जादू ही दोहरायेगा. मायावती भी सरकार बनाने लायक सीटें नहीं ला पाएंगी. हाँ मायावती तीसरी बड़ी ताकत बनकर उभरेंगी और अखिलेश यादव का सरकार बनाने का खेल बिगाड़ेंगी.

एक अंग्रेज़ी अखबार का सर्वे बताता है कि अखिलेश और राहुल का गठबंधन और बीजेपी के बीच काफी करीब का खेल है. मायावती की सीटें और अखिलेश की सीटें इतने करीब हैं कि लगता है दोनों में टाई का खेल हो रहा है. ऐसे में सरकार बनाना किसी के लिये भी आसान नहीं होगा. यूपी की नई विधानसभा त्रिशंकु होगी.

सट्टेबाजों का गणित बताता है कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन 130 सीटें हासिल करेगा. इतनी ही सीटें मायावती भी ले आयेंगी. रही बात दावों की तो बीजेपी, बीएसपी और समाजवादी पार्टी तीनों ही पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा कर रही हैं. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने 300 सीटें जीतने का दावा कर रखा है. भाजपा भी 265 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रही है. लेकिन सट्टेबाज़ यह मान रहे हैं कि मायावती तीसरे नम्बर के नज़दीक हैं और मुख्य लड़ाई बीजेपी और सपा-कांग्रेस के गठबंधन के बीच है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top