Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भाजपा में भी हुआ गैरों पर करम अपनों पर सितम

 shabahat |  2017-01-22 15:23:05.0

भाजपा में भी हुआ गैरों पर करम अपनों पर सितम


तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दलबदलुओं का पूरा ध्यान रखा है. उन्हें उनकी मनचाही सीट से प्रत्याशी भी बना दिया है लेकिन भारतीय जनता पार्टी में लम्बे समय से कार्य कर रहे प्रत्याशियों का उतना ध्यान नहीं रखा है. केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह साहिबाबाद से टिकट मांग रहे थे लेकिन साहिबाबाद से सुनील शर्मा को टिकट दे दिया गया जबकि पंकज सिंह को नोयडा से पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. भाजपा ने चुनावी घमासान शुरू होने से पहले दूसरे राजनीतिक दलों को छोड़कर भाजपा में आने वालों को उसी सीट पर टिकट दे दिया है जहाँ से उन्होंने पिछला चुनाव जीता था. कुछ ऐसे दलबदलू भी भाजपा से टिकट पा गये हैं जो पिछला चुनाव हार गये थे.

भाजपा ने डॉ. रीता बहुगुणा जोशी को लखनऊ कैंट से टिकट दिया है. रीता बहुगुणा 2012 के चुनाव में लखनऊ कैंट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीती थीं. ब्रजेश पाठक को लखनऊ मध्य से प्रत्याशी बनाया गया है. ब्रजेश पाठक पांच महीने पहले ही बहुजन समाज पार्टी छोड़कर भाजपा में आये थे. ब्रजेश पाठक हरदोई के निवासी हैं लेकिन उनकी राजनीतिक कर्मभूमि उन्नाव रही है. ब्रजेश बहुजन समाज पार्टी से सांसद रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी ने दलबदलुओं को टिकट देने में खूब दिलेरी दिखाई है. भाजपा की लिस्ट देखें तो भाजपा ने बेहट क्षेत्र से महावीर सिंह राणा को मैदान में उतारा है. महावीर 2012 में बसपा के टिकट पर विधायक बने थे.धर्म सिंह सैनी सहारनपुर की नकुड सीट से भाजपा का टिकट पाने में कामयाब हुए हैं. वह पिछला चुनाव बसपा के टिकट पर जीते थे. सहारनपुर की गंगोह सीट से पिछला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर जीतने वाले प्रदीप चौधरी को इस बार भाजपा ने अपना प्रत्याशी बना दिया है.

शाहजहांपुर की तिलहर सीट से पिछला चुनाव बसपा के टिकट पर जीतने वाले रोशन लाल वर्मा को इस बार भाजपा ने अपने टिकट पर मैदान में उतार दिया है. बिजनौर की नहटौर सीट पर भाजपा से अपनी किस्मत आजमाने उतरे ओम कुमार इस विधानसभा क्षेत्र से पिछली बार बसपा से चुनाव जीते थे. पलिया से बसपा के टिकट पर पिछला चुनाव जीतने वाले रोमी साहनी को इस बार भाजपा ने अपने टिकट पर मैदान में उतार दिया है. इसी तरह धौरहरा से बसपा के टिकट पर विधायक बनने वाले बाला प्रसाद को इस बार भाजपा ने अपने टिकट पर मैदान में उतार दिया है.

बरौली से भाजपा ने इस बार दलवीर सिंह को मैदान में उतारा है. दलवीर पिछला चुनाव राष्ट्रीय लोक दल के टिकट पर जीते थे. वह राष्ट्रीय लोक दल विधानमंडल दल के नेता भी थे. मथुरा की बलदेव विधानसभा सीट भाजपा ने पूरन प्रकाश को टिकट दिया है. पूरन भी पिछला चुनाव रालोद से ही जीते थे. पटियाली सीट से पिछला चुनाव बसपा से चुनाव जीतने वाले ममतेश शाक्य इस बार भाजपा के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगे. किठौर सीट से भाजपा ने इस बार सत्यवीर त्यागी को टिकट दिया है. सत्यवीर पिछला चुनाव रालोद से लडे थे लेकिन हार गये थे.

फिरोजाबाद की शिकोहाबाद सीट से भाजपा ने डॉ. मुकेश वर्मा को मैदान में उतारा है. मुकेश ने पिछली बार बसपा के टिकट पर किस्मत आजमाई थी लेकिन वह चुनाव हार गये थे. बुलंदशहर की शिकारपुर सीट से भाजपा के टिकट पर उम्मीदवार बने अनिल शर्मा ने पिछला चुनाव बसपा से लड़ा था लेकिन वह हार गये थे. मथुरा की छाता सीट से भाजपा ने बसपा के टिकट पर पिछला चुनाव हारने वाले चौधरी लक्ष्मी नारायण को अपना प्रत्याशी बनाया है. नगीना सुरक्षित सीट से भाजपा ने समाजवादी पार्टी की पूर्व सांसद ओमवती को मैदान में उतार दिया है. ओमवती को कई दलों का अनुभव है. वह बसपा के टिकट पर चुनाव जीतकर यूपी सरकार में मंत्री भी रह चुकी हैं.

Tags:    

shabahat ( 2177 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top