Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इन मुस्लिम बहुल सीटों पर खिला कमल

 Utkarsh Sinha |  2017-03-12 06:36:08.0

इन मुस्लिम बहुल सीटों पर खिला कमल

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनावो के नतीजे सबको चौंकाने वाले रहे हैं. सीटो की संख्या से ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है की जिन सीटो पर मुस्लिम मतदाता फैसला करने की स्थिति में रहता है वहां भी भाजपा को बड़ी जीत मिली है.

नतीजे आने के बाद सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले देवबंद सीट से भाजपा उम्मीदवार ब्रजेश ने क़रीब तीस हज़ार वोटों से जीत हासिल की है. दूसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के माजिद अली रहे जिन्होंने 72,844 मत हासिल किए जबकि तीसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के माविया अली रहे जिन्होंने 55,385 मत हासिल किए.

मुजफ्फरनगर दंगो के बाद चर्चा में आये शामली ज़िले की थाना भवन सीट से भाजपा के सुरेश राणा ने 90,995 मत पाकर 74,178 पाने वाले बसपा के अब्दुल वारिस ख़ान को हराया.
मुस्लिम बहुल जिले मुरादाबाद में भी भाजपा का परचम लहराया. मुरादाबाद नगर सीट पर समाजवादी पार्टी के मौजूदा विधायक यूसुफ़ अंसारी को भाजपा के रीतेश कुमार गुप्ता ने क़रीब बीस हज़ार वोटों से हराया. तीसरे नंबर पर बसपा के अतीक़ सैफ़ी रहे जिन्हे 24,650 वोट मिले.

कांठ सीट पर भाजपा के राजेश कुमार चुन्नू ने 76,307 वोट लेकर सपा के अनीसुर्रहमान को 2348 मतों से हराया. इस सीट पर तीसरे नंबर पर बसपा के मोहम्मद नासिर रहे जिन्हें 43,820 मत मिले.

फ़ैजाबाद जिले की रुदौली सीट भी इसी तरह की मानी जाती है. यहाँ से भाजपा के रामचंद्र यादव ने सपा के अब्बास अली ज़ैदी को क़रीब तीस हज़ार वोटों से हराया. बहुजन समाजवादी पार्टी के फ़िरोज़ ख़ान उर्फ़ गब्बर ने 47 हज़ार से अधिक मत हासिल किए.

बलरामपुर जिले की उतरौला सीट से भाजपा के राम प्रताप ने 85,240 वोट पाकर 56,066 मत पाने वले सपा के आरिफ़ अनवर हाशमी को हराया. बहुजन समाज पार्टी के परवेज़ अहमद 44,799 वोट पाकर तीसरे नंबर पर रहे.

Tags:    

Utkarsh Sinha ( 394 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top