Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

LIVE: गोरखपुर पहुंचे CM योगी, बोले- विकास सबका होगा सबके साथ होगा

 Avinash |  2017-03-25 12:22:44.0

LIVE: गोरखपुर पहुंचे CM योगी, बोले- विकास सबका होगा सबके साथ होगा

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के नए सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार अपने क्षेत्र गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान उनके काफिले में कुल 12 गाड़ियां शामिल रही. सड़के किनारे खड़े लोगों ने 'योगी-योगी' के नारे लगा कर उनका अभिनन्दन किया. बता दें कि शहर को योगी के स्वागत वाले होर्डिंग-बैनर से पाट दिया गया है. सीएम योगी ने इस दौरान शहर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत 'भारत माता की जय' और 'वन्दे मातरम' बोल कर की. उन्होंने कहा कि यूपी की 22 करोड़ जनता का अभिनंदन है. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हमें एक नैतिक जिम्मेदारी दी है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार सबका साथ, सबका विकास की राह पर चलेगी. लिंग, जाती, मजहब, पंथ के आधार पर कोई भेदभाव नही होगा मगर तुष्टिकरण भी किसी का नही होगा. सबका आशीर्वाद चाहिए. उन्होंने कहा कि गोरखपुर माफिया के शासन का मिथक तोड़ चूका है अब सूबे को भी अपराध मुक्त भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का काम होगा. 15 सालों से विकास से वंचित यूपी के लोगों के लिए अब काम करना है. साथ ही गांव, गरीब और किसान को समृद्ध बनाने के लिए काम करना हैं. मुख्यमंत्री ने विधानसभा चुनाव में किए गए वादों को पूरा करने का आश्वासन भी दिया. उन्होंने कहा कि हम मेनिफेस्टो के हर वादे को पूरा करेंगे.

उन्होंने यूपी में बंद किए जा रहे अवैध बूचड़खानों पर कहा कि अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई के लिए दो साल से NGT कह रहा था. जिसे हमने किया. सीएम योगी ने यह भी कहा कि वैध बूचड़खानों पर किसी तरह का संकट नहीं है. वो पहले की ही तरह चलते रहेंगे. उन्होंने इस दौरान एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि लखनऊ, नोयडा या गाज़ियाबाद में कैलाश मानसरोवर भवन बनेगा और यूपी सरकार कैलाश मानसरोवर की यात्रा करने वालों को एक लाख का अनुदान देगी.

पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ़ की
सीएम योगी ने कहा कि अभी तक यूपी में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रहीं थीं और व्यापारी डरकर पलायन करने के लिए मजबूर थे. योगी ने पीएम मोदी की तरफ करते हुए कहा कि उन्होंने जब गोरखपुर में एम्स और फर्टिलाइजर के कारखाने की नींव रखी थी तब हमने विकास की झलक देखी थी. उन्होंने यूपी में मिली प्रचंड जीत का श्रेय मोदी और अमित शाह की नीतियों को दिया.

खुद को सुरक्षित महसूस करे महिलाएं
मुख्यमंत्री ने शोहदों और मनचलों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के विषय में कहा कि आपकी शिकायत होती थी कि कॉलेज जाते वक्त छेड़खानी होती है, इसलिए पुलिस से कहा कि इन सब चीजों को बंद किया जाए. उन्होंने कहा कि सड़क पर चलने वाली अकेली लड़की खुद को सुरक्षित महसूस करे, हमें ये माहौल बनाना है. अराजक तत्वों को कोई मौका नहीं देना है, हमें मिलकर इसे ख़त्म करना है. हालाँकि उन्होंने एकबार फिर दोहराया कि पुलिस को निर्देश दिए गए है कि मासूम और बेगुनाह लोगों को परेसान ना किया जाए.


Tags:    

Avinash ( 3157 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top