Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राज्यसभा में PM मोदी के भाषण पर कांग्रेसियों का हंगामा

 Avinash |  2017-02-08 14:50:19.0

राज्यसभा में PM मोदी के भाषण पर कांग्रेसियों का हंगामा

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापन रखा. मोदी ने नोटबंदी को उचित ठहराते हुए कहा कि नोटबंदी राजनीतिक फैसला नहीं है और न ही यह किसी राजनीतिक दल को परेशान करने की लड़ाई है. उन्होंने इसे आम जन से जुड़ा फैसला बताया.

इस दौरान जब नोटबंदी को आर्थिक व्यवस्था के लिए घातक बताने वाले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर मोदी ने निशाना साधा तो कांग्रेस के सदस्य हंगामा करने लगे और राज्यसभा से वॉक आउट कर गए. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को भी पीएम मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भूकंप वाले बयान पर चुटकी ली थी. जिसके बाद कांग्रेसी नेताओं ने पीएम की निंदा भी की थी. वहीँ आप नेता भगवंत मान ने भी पीएम मोदी के चर्वाहक वाले बयान पर आपत्ति जताई थी.

बता दें कि राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, "दुनिया में कहीं इतना बड़ा और व्यापक निर्णय नहीं हुआ, इसलिए दुनिया के अर्थशास्त्रियों के पास भी इसके मूल्यांकन के लिए कोई मापदंड नहीं है."

प्रधानमंत्री ने कहा, "ऐसा पहली बार हुआ है कि जनता का मिजाज कुछ है और नेताओं का मिजाज उनसे अलग. इस बार सरकार और जनता साथ-साथ थी."

मोदी ने नोटबंदी के फायदे गिनाते हुए कहा, "नोटबंदी से गरीबों को फायदा हुआ. गरीबों का हित छीन लिया जाता है और मध्यम वर्ग का शोषण होता है. हम कब तक इन समस्याओं को लेकर गुजारा करेंगे. दुश्मन देश में जाली नोटों का कारोबार करने वालों को आत्महत्या करनी पड़ी."

मोदी ने कहा, "पिछले कुछ दिनों में सबसे ज्यादा नक्सलवादियों ने समर्पण किया है. सरकार ने असम के चाय बागान मजदूरों को बैंक खाते खुलवाए. इस कारण उन्हें पूरा वेतन मिलने लगा. जब इतनी ज्यादा धनराशि बैंकों के पास आई तो कर्ज देने की ताकत बढ़ी और ब्याज दर कम हुई."

प्रधानमंत्री ने नोटबंदी को कड़ा फैसला कहते हुए उसके बाद आई परेशानियों की बात स्वीकार की. उन्होंने कहा, "परेशानियां तो आईं, लेकिन क्या परेशानियों के कारण कुछ करना छोड़ देना चाहिए?"

Tags:    

Avinash ( 3157 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top