Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश सरकार को आयोग ने दिया झटका, एम्बुलेंस से हटेगा 'समाजवादी' शब्द

 Girish |  2017-02-26 03:43:11.0

अखिलेश सरकार को आयोग ने दिया झटका, एम्बुलेंस से हटेगा समाजवादी शब्द

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: यूपी चुनाव के लिए प्रचार अभियान में जोर-शोर से जुटे अखिलेश यादव को चुनाव आयोग ने झटका दिया है। आयोग ने सीएम अखिलेश की समाजवादी स्वास्थ्य सेवा के तहत चलाई गई एम्बुलेंस पर लिखे समाजवादी शब्द को ढंकने का आदेश दिया है। आयोग के निर्देश पर लखनऊ समेत सभी जिलों में 108 समाजवादी एंबुलेंस से समाजवादी शब्द को ढका जा रहा है।

बता दें कि इस संबंध में कार्रवाई बीजेपी नेता जेपीएस राठौर की शिकायत पर गई है। इस शिकायत की जांच के बाद राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी टी वेंकटेश ने मुख्य सचिव को इस संबंध में जरूरी कार्रवाई करने के लिए कहा है। मुख्य चुनाव अधि‍कारी ने कहा है कि समाजवादी एंबुलेंस सेवा जहां भी प्रिंट किया गया है, उस पर एक्शन लिया जाए। इसके तहत एंबुलेंस से समाजवादी शब्द पर स्टीकर लगाए जाएं।

साथ ही चुनाव आयोग के इस आदेश के बाद अब अखिलेश इन एम्बुलेंस पर समाजवादी शब्द का उपयोग नहीं कर पाएंगे। चुनाव आयोग ने यूपी सरकार से आदेश पर तत्काल तामील कर रिपोर्ट भेजने को कहा है।

दरअसल चुनाव आयोग को इस बारे में कई शिकायतें मिली थीं कि इन एम्बुलेंस के जरिये समाजवादी पार्टी का प्रचार हो रहा है। आयोग का यह आदेश ऐसे समय आया है, जब उत्तर प्रदेश के 7 चरणों में से चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है।

उत्‍तर प्रदेश में 108 सेवा वाली 1488 और 102 सेवा वाली 782 समाजवादी एंबुलेंस कार्य कर रही हैं। बता दें, समाजवादी 108 एम्बुलेंस 14 सितम्बर 2012 को और समाजवादी 102 एम्बुलेंस 17 जनवरी 2014 को शुरू की गयी थी।

बताते चले कि इससे पहले 2012 के विधानसभा चुनाव में शिकायत मिलने पर चुनाव आयोग ने लखनऊ में लगे पत्थर के तमाम हाथियों को ढंकने का आदेश दिया था। इन हाथियों को बहुजन समाज पार्टी सरकार के समय मायावती ने बनवाया था। इसके बाद साल 2014 के लोकसभा चुनाव के समय भी ये समाजवादी एम्बुलेंस चर्चा में आई थी, लेकिन तब आयोग ने ऐसा आदेश नहीं दिया था।

Tags:    

Girish ( 4001 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top