Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चुनाव आयोग ने AIADMK पार्टी का चुनाव चिन्ह 'जब्त' किया

 Girish |  2017-03-23 03:07:58.0

चुनाव आयोग ने AIADMK पार्टी का चुनाव चिन्ह जब्त किया

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
चेन्नई. चुनाव आयोग ने तमिलनाडु में AIADMK का चुनाव चिन्ह जब्त कर दिया है। शशिकला और पन्नीरसेल्वम में विवाद के चलते चुनाव आयोग ने ये कार्रवाई की है। पार्टी के दोनों गुट (शशिकला और पन्नीरसेल्वम) चुनाव चिन्ह पर दावा जता रहे थे। अब उन्हें नए चिन्ह पर आरके नगर असेंबली सीट से बाय इलेक्शन लड़ना होगा। यह सीट पार्टी सुप्रीमो जे जयललिता के निधन से खाली हुई थी।

23 मार्च नॉमिनेशन करने की आखिरी तारीख है। इसी दिन कैंडिडेट्स को पार्टी का नया चुनाव चिन्ह जमा कराना होगा। इतना ही नहीं दोनों ही खेमे पार्टी के नाम का भी उपयोग नहीं कर सकते हैं।

चुनाव आयोग ने कहा है कि आरके नगर उप चुनाव में दोनों खेमों को अलग-अलग चिह्न दिए जा सकते हैं। शशिकला गुट के दिनाकरण ने कहा कि अब हम इस मुद्दे को उठाएंगे और मुझे विश्वास है कि हमें चिह्न वापस मिल जाएगा। आगामी आरके नगर उपचुनाव में इसका कोई असर नहीं होगा।

बताते चले कि तमिलनाडु की डॉ राधाकृष्णन नगर सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 23 मार्च है। इस सीट पर 12 अप्रैल को चुनाव है। आयोग ने दोनों धड़ों से अपने अपने नाम और फ्री सिंबॉल लिस्ट से चिह्न तय कर 23 मार्च सवेरे 10 बजे तक बताने को कहा है। आयोग फौरन उन्हें मान्यता दे देगा ताकि। चुनाव प्रक्रिया पर पार्टी में विवाद का कोई असर ना पड़े।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top