Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

MCD चुनाव: केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका, 'आप' शब्‍द को हटाने का आदेश

 Sonalika Azad |  2017-03-22 08:22:23.0

MCD चुनाव: केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका, आप शब्‍द को हटाने का आदेश

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.
नई दिल्ली
: दिल्ली चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी सरकार को झटका दिया है. आयोग ने दिल्ली सरकार को कल्याणकारी योजनाओं से पार्टी का नाम हटाने के निर्देश दिए हैं. बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता की शिकायत के बाद ऐसा किया गया. दरअसल, दिल्ली में जितने भी होर्डिंग, डिस्प्ले, बैनर आदि पर 'आम' शब्द लिखा है उसको हटाएं या कवर करें. दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाले ऐसे होर्डिंग/नेम प्लेट/बैनर आदि को हटाकर/ढंककर 48 घंटे के भीतर चुनाव आयोग को रिपोर्ट करें.


दिल्ली में नगर निगम चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है. चुनाव तारीख की घोषणा के बाद 14 मार्च से आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. दिल्ली में सरकार की कई ऐसी योजनाएं चल रही हैं जिन पर पार्टी का नाम लिखा है.


राज्य चुनाव आयोग द्वारा यह आदेश एमसीडी चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर दिया गया है। जिसमें मोहल्ला क्लिनिक और डीटीसी बाईपास एक्सप्रेस सर्विस से हटाया जाएगा 'आम' शब्द. भाजपा के पूर्व अध्यक्ष विजेंदर गुप्ता की शिकायत पर कार्रवाई करने के बाद ही राज्य आयोग ने यह फैसाल लिया है.


गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव की 272 सीटों के लिए आम आदमी पार्टी 261 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. ऐसे उनका प्रचार अभियान जोरों पर है. आम आदमी पार्टी प्रोजेक्टर के जरिए रोजाना अरविंद केजरीवाल के संदेश का करीब 2700 शो दिल्ली भर में कर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का संदेश दिल्ली की हर गली, नुक्कड़ और चौराहे के लोगों तक पहुंचाया जा रहा है. हर कोने में आप के मुखिया का खुद पहुंचना तो मुमकिन नहीं लिहाजा तकनीक के दम पर उनका रिकॉर्डेड संदेश का शो प्रोजेक्टर के जरिए हर वार्ड में चलाया जा रहा है जिसमें अरविंद केजरीवाल कांग्रेस और बीजेपी मुक्त दिल्ली की बात कर रहे हैं. साथ ही दिल्ली में किए गए अपने काम का ब्योरा दे रहे हैं - मोहल्ले की साफ सफाई से आप खुश हैं? दिल्ली की सफाई से आप खुश हैं? चारों तरफ कूड़ा ही कूड़ा है. मुझे तो शर्म आती है दिल्ली को देश की राजधानी कहने में.

Tags:    

Sonalika Azad ( 543 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top