Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

EXIT POLL: वाराणसी में BJP जीत की ओर, हार सकते हैं कांग्रेस विधायक

 Abhishek Tripathi |  2017-03-10 05:25:59.0

EXIT POLL: वाराणसी में BJP जीत की ओर, हार सकते हैं कांग्रेस विधायक

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
वाराणसी.
यूपी विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र और जनपद की कुल 8 विधानसभा सीटों के लिए 8 मार्च को हुए मतदान में मतदाताओं के रुझान को देखकर ये स्पष्ट हो गया है कि पीएम मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र में प्रवास शहर की तीनों विधानसभा सीटों के मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए रिझाने का प्रयास कामयाब हो गया है। पीएम मोदी की रैली व रोड शो की वजह से पूरे संसदीय क्षेत्र के साथ ही पूर्वांचल की अन्य सीटों पर भी मतदाताओं का मन बदला हुआ नजर आने लगा।

सूत्रों की मानें तो, शुरूआती दौर में जब शहर की उत्तरी, दक्षिणी और कैन्ट विधानसभा के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की गई तो विरोध के स्वर तेज हो गए और मतदाताओं को इन प्रत्याशियों को स्वीकार करना मुश्किल लगने लगा।

वहीं, ज्यों-ज्यों चुनाव की तिथियां नजदीक आती गईं बीजेपी नेताओं के हाथ-पांव फूलने लगे। सभी परिस्थितियों से बीजेपी नेताओं ने अपने शीर्षस्तर को अवगत कराया कि 2014 लोकसभा चुनाव की लहर भी नहीं दिखाई दे रही है और सपा-कांग्रेस गठबंधन तेजी से ध्रुवीकरण में आगे बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। बीजेपी नेताओं से मिले फीड-बैक के चलते वाराणसी में लगभग दर्जन भर केंद्रीय मंत्रियों के साथ स्वयं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने डेरा डाल दिया। चुनाव के अंतिम दौर में पीएम मोदी का रोड़-शो रंग लाया और बुधवार को हुए मतदान में काशी के लोगों ने 2014 लोकसभा चुनाव का रिकार्ड तोड़ मतदान किया।

जानकारों की मानें तो, पीएम के संसदीय क्षेत्र में शहर दक्षिणी, सेवापुरी व पिण्डरा की सीट को छोड़ दिया जाय तो अन्य सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों की स्थिति मजबूत दिखाई पड़ रही है। आलम ये है कि शहर उत्तरी व पिण्डरा विधानसभा सीट पर जहां त्रिकोणीय संघर्ष के बावजूद शहर उत्तरी से बीजेपी प्रत्याशी जीतते नजर आ रहे हैं। वहीं, पिण्डरा विधानसभा के प्रत्याशियों की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है।

कैन्ट, शिवपुर, अजगरा, रोहनिया की सीट पर बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस-सपा गठबंधन से दिखाई दिया। सके बावजूद इन सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों की पकड़ मजबूत दिखाई दे रही है। सेवापुरी विधानसभा सीट पर सपा के लोकनिर्माण व सिंचाई राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटेल से भाजपा-अद (अनुप्रिया) के गठबंधन प्रत्याशी नील रत्न पटेल (नीलू) अच्छी टक्कर देते दिखाई दिए। वहीं शहर दक्षिणी सीट पर कांग्रेस-सपा गठबंधन प्रत्याशी डॉ.राजेश मिश्रा भाजपा के नीलकंठ तिवारी को कड़ी टक्कर देते नजर आए।

Tags:    

Abhishek Tripathi ( 2165 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top