Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इन ठगों ने तो पीएम को भी नहीं छोड़ा, नरेन्द्र मोदी के नाम पर किये करोड़ों के वारे-न्यारे

 Anurag Tiwari |  2017-01-28 03:12:56.0

इन ठगों ने तो पीएम को भी नहीं छोड़ा, नरेन्द्र मोदी के नाम पर किये करोड़ों के वारे-न्यारे


तहलका न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली. लोगों को नौकरी और कंप्यूटर लिटरेसी के नाम पर लूटने वालों ने इस बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम को ही जरिया बना डाला. पीएम मोदी के नाम दुरूपयोग करते हुए नरेन्द्र मोदी कम्पयूटर साक्षरता मिशन (

www.nmcsm.in) नाम की वेबसाइट लांच की गई और फर्जीवाड़ा किया गया. मामला सामने आने पर सीबीआई ने इस वेबसाइट से जुड़े दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.


सीबीआई के मुताबिक़ मामला सामने आने पर जांच एजेंसी इस मममले में यूपी के के कासगंज में दो जगहों पर रेड मारकर पर तलाशी ली और इस फर्जीवाड़े से जुड़े कई अहम दस्तावेज अपनी कस्टडी में लिए. पीएम मोदी के नाम पर देश भर में अलग-अलग इलाके में लोगों से ठगी करने वाले अतुल कुमार और जगमोहन सिंह के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है. वहीं ऐसे ही दूसरे मामले में सीबीआई ने सोनिया गांधी, बीजेपी जनरल सेक्रेटरी राम माधव और आरएसएस के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी के नाम पर ठगी करने वाले 2 लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है.


सीबीआई के मुताबिक, अतुल और जगमोहन पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम पर चल रही "नरेंद्र मोदी कंप्यूटर साक्षरता मिशन" नाम से वेबसाइट बनाकर उसकी फ्रेंचाइजी दे रहे थे और इसके बदले लोगों से मोती रकम वसूल रहे थे. प्राइम मिनिस्टर ऑफिस के संज्ञान में मामला आने पर सीबीआई को इस बारे में अलर्ट किया गया. इसके बाद सीबीआई ने ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी. इस वेबसाइट का दावा है कि यह एक ऑटोनोमस कॉरपोरेट बॉडी है उसका रजिस्टर्ड ऑफिस दिल्ली में स्थित और डोएक सोसाइटी से एफिलिएटेड है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top