Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

HDFC में है अकाउंट तो पढ़ें ये जरूरी बातें, बैलेंस चेक करने के भी कटेंगे पैसे

 Abhishek Tripathi |  2017-03-03 05:43:55.0

HDFC में है अकाउंट तो पढ़ें ये जरूरी बातें, बैलेंस चेक करने के भी कटेंगे पैसे

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली. निजी बैंक HDFC ने कैश ट्रांजैक्‍शन और बैंलेंस चेक करने के नियमों में काफी बदलाव किया है। नए नियमों के अनुसार, बैंक द्वारा फ्री ट्रांजैक्शन जरूरी नहीं है सिर्फ कैश ट्रांजैक्शन हो। वह आपके नॉन फाइनेनशियल ट्रांजैक्शन को भी सामान्य ट्रांजैक्शन मानेंगे और फ्री ट्रांजैक्शन पूरे होने के बाद आपके ऊपर चार्ज लगाना शुरू कर देगी। वहीं, एचडीएफसी बैंक के कार्ड से आप यदि किसी इंटरनैशनल एटीएम से ट्रांजैक्शन करते हैं तो प्रति बैलेंस चेक के लिए आपसे 25 रुपए और कैश विड्रॉवल के लिए 125 रुपये अदा करने होंगे। इन दोनों चार्ज पर आपको टैक्स और सेस भी देना होगा।

इसके साथ ही फ्री ट्रांजैक्शन के बाद होने वाले प्रत्येक कैश विड्रॉवल के लिए बैंक आपसे 20 रुपये लेगी। इस 20 रुपये के चार्ज पर टैक्स और सेस भी काटा जाएगा। बता दें, HDFC बैंक के एटीएम और डेबिट कार्ड से किसी गैर-मेट्रो शहर में आप दूसरे बैंक के एटीएम पर महीने में 5 फ्री ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। वहीं, HDFC बैंक के एटीएम और डेबिट कार्ड से किसी मेट्रो शहर में आप दूसरे बैंक के एटीएम पर सिर्फ महीने में 3 फ्री ट्रांजैक्शन कर सकते हैं।

इसे जानना बहुत जरूरी
HDFC बैंक आपके नॉन-फाइनेनशियल ट्रांजैक्शन, जैसे पिन चेंज, सूचना अपडेट, बैलेंस चेक इत्यादि पर प्रति ट्रांजैक्शन 8.50 रुपये चार्ज करेगी। इस चार्ज पर भी आपको टैक्स और सेस अदा करना होगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top