Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इस IPS अफसर ने लखनऊ में ISIS आतंकी को दी मौत, संभाल चुके हैं PM की सुरक्षा

 Abhishek Tripathi |  2017-03-08 07:19:55.0

इस IPS अफसर ने लखनऊ में ISIS आतंकी को दी मौत, संभाल चुके हैं PM की सुरक्षा

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में एटीएस के एनकाउंटर में आईएस का आतंकी सैफुल्‍लाह मारा गया। तलाशी के दौरान घर से बम बनाने के सामान, 8 रिवाल्‍वर, गालियां और भारत का नक्‍शा बरामद हुआ है। इस पूरे ऑपरेशन की कमान आईपीएस अफसर और यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण ने संभाली। असीम अरुण की स्‍ट्रैटजी के तहत ही बिना किसी नुकसान के आतंकी को मार गिराया गया। हांलाकि, पहले आतंकी को जिंदा पकड़ने की कोशिश की गई, लेकिन आतंकी ने सरेंडर करने से साफ इनकार दिया। आइए जानते हैं कौन हैं आईपीएस अफसर असीम अरुण और उनके कुछ खास कारनामे...

वर्ष 1994 बैच के हैं अफसर
असीम अरुण वर्ष 1994 बैच के आईपीएस अफसर हैं। असीम का जन्‍म 3 अक्‍टूबर 1970 को हुआ था। बता दें, असीम अरुण के पिता श्रीराम अरुण भी आईपीएस अफसर रह चुके हैं। वहीं, असीम की मां शशि अरुण जानी-मानी लेखिका और समाजसेविका रह चुकी हैं। असीम अरुण की प्ररंभि‍क शि‍क्षा सेंट फ्रांसि‍स स्‍कूल, लखनऊ से हुई है। असीम अरुण ने दि‍ल्‍ली के सेंट स्‍टीफेंस कॉलेज से बीएससी की डि‍ग्री हासि‍ल की है।

पीएम की सुरक्षा संभाल चुके हैं असीम अरुण
आईपीएस अफसर असीम अरुण पीएम की सुरक्षा का जिम्‍मा भी संभाल चुके हैं। पीएम की सुरक्षा में तैनात एसपीजी का एक अहम हिस्‍सा असीम अरुण रह चुके हैं। इसके साथ ही वर्ष 2002-03 में असीम अरुण को संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ की ओर से कोसोवो में पुलि‍स कार्य करने के लि‍ए भेजा जा चुका है।

Tags:    

Abhishek Tripathi ( 2165 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top