Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

तो इसलिए नीतीश कुमार की पार्टी नहीं लड़ेगी यूपी का विधान सभा चुनाव

 Anurag Tiwari |  2017-01-26 10:27:03.0

तो इसलिए नीतीश कुमार की पार्टी नहीं लड़ेगी यूपी का विधान सभा चुनाव

तहलका न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली. विधान सभा चुनावों की घोषणा से काफी पहले उत्तर प्रदेश में सियासी जमीन तलाशने वाली नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने अचानक यूपी चुनाव न लड़ने का फैसला किया है.

जेडीयू के नेताओं का कहना है कि पार्टी ने धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को मजबूत करने, उनमें एका रखने के लिए और सांप्रदायिक शक्तियों की हार सुनिश्चित करने के लिए यूपी में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

बुधवार को दिल्ली में प्रेस से बात करते हुए जेडीयू के जनरल सेक्रेटरी केसी त्यागी ने कहा कि यह फैसला पार्टी की कोर कमेटी ने किया है. हाल ही में पटना में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक हुई थी. त्यागी का कहना है कि उनकी पार्टी ने यह फैसला कम्युनल फोर्सेज को हारने और सेक्युलर वोटों का बंटवारा रोकने के लिए किया है.

इस फैसले के बारे में बताते हुए त्यागी ने कहा कि अगर पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतना है तो यूपी में बीजेपी का हारना जरूरी है. उन्होंने कहा कि जेडीयू के वर्कर्स ने यूपी के पांच अनुमंडलों में इलेक्शन को लेकर कड़ी मेहनत की थी. हमें अफसोस है कि पार्टी ने बड़े लक्ष्य के लिए चुनाव न लड़ने का फैसला किया है. पार्टी ने एक बार फिर बिहार की तर्ज पर महागठबंधन न बनने के लिए सपा और कांग्रेस को कसूरवार बताया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top