Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हरियाणा में आज से फिर शुरू होगा जाट आंदोलन,प्रशासन तैयार

 Sonalika Azad |  2017-01-29 03:16:21.0

हरियाणा में आज से फिर शुरू होगा जाट आंदोलन,प्रशासन तैयार

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.


चंडीगढ़. हरियाणा में जाट समुदाय रविवार से फिर से आरक्षण की मांग को लेकर सड़कों पर उतरने वाला है. इससे निपटने के लिए प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है.इस आंदोलन के आह्वान के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने भी कड़े बंदोबस्त कर लिए है. हरियाणा सरकार ने केंद्र सरकार से पैरा मिलिट्री फोर्स की 20 कंपनियां और मांगी हैं. पिछले साल इसी तरह के आंदोलन में 30 लोगों की मौत हो गई थी. इस हिंसा में रोहतक और सोनीपत एवं झज्जर सहित इसके कुछ पड़ोसी जिले बुरी तरह प्रभावित हुए थे.


दरअसल ,पिछले आंदोलन में फजीहत झेल चुकी राज्य सरकार इस बार आंदोलन से निपटने के लिए पूरी तरह सतर्क है. रोहतक, झज्जर, सोनीपत, जींद, हिसार समेत 10 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है. संवेदनशील जिलों में पुलिस के साथ अर्ध सैनिक बलों ने मोर्चा संभाल लिया है. मुनक नहर, रेलवे और बस स्टेशनों पर कड़ी चौकसी रखी जा रही है. शहरों में जगह-जगह नाकाबंदी कर दी गई है.


गृह सचिव ने कहा, 'हमनें जिलों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी लगा दिए हैं. पूरे प्रदेश में फ्लैग मार्च किया जा रहा है. पुलिस के अधिकारी पंचायतों से मिल रहे हैं और उनसे हमें विशेष सहयोग मिल रहा है. इसके अलावा सभी धरनों की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है.'


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top