Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शर्मनाक, मां के शव को दफनाने के लिए सेना का जवान चला दस फुट बर्फ में

 Anurag Tiwari |  2017-02-03 10:54:43.0

शर्मनाक, मां के शव को दफनाने के लिए सेना का जवान चला दस फुट बर्फ में

तहलका न्यूज ब्यूरो


श्रीनगर.
इससे शर्मनाक क्या बात हो सकती है कि एक जवान अपनी मां की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए 10 फुट की बर्फ में पैदल चला. इस जवान को मांगने पर भी कोई सरकारी मदद नही मिली.

मिली जानकारी के मुताबिक़ सेना में तैनात मोहम्मद अब्बास खान की मां सकीना बेगम की मौत पठानकोट में 28 जनवरी को हुई थी. उनकी मां की इच्छा थी कि उन्हें कश्मीर के करनाह में दफनाया जाए. करनाह एलओसी पर स्थित है और अब्बास का पैतृक गांव है. जवान अब्बास ने सेना से श्रीनगर से उसे हेलीकाप्टर मुहैया कराने की दरखास्त की थी. लेकिन अब्बास को कोई सरकारी मदद नही मिली.

जम्मू से श्रीनगर पहुंचे अब्बास को जब सरकारी मदद की कोई उम्मीद नही रही तो वह अपनी मां के शव को लेकर श्रीनगर से कुपवाड़ा सडक के रास्ते पहुंचे. यहां पहुंचकर एक बार फिर उन्होंने स्थानीय प्रशासन से हेलीकाप्टर की मांग की, लेकिन यहाँ भी उन्हें कोई मदद नही मिली.

अब्बास भारी बर्फ़बारी के चलते चार दिन तक कुपवाड़ा में ही फंसे रहे. इसके बाद सेना ने उन्हें कुपवाड़ा में कुछ मजदूर मुहैया कराये तब जाकर वे अपनी मां के शव को लेकर करनाह लेकर पहुंचे और वहां उनको सुपुर्द-ए-ख़ाक किया. इस मामले में सेना का कहना है कि अब्बास की रिक्वेस्ट पर जबतक जम्मू हेलीकाप्टर पहुंचा, वे वहां से निकल चुके थे.


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top