Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भाजपा महिला मोर्चा की महासचिव जूही चौधरी बच्चो की तस्करी में गिरफ्तार

 shabahat |  2017-03-01 10:43:14.0

भाजपा महिला मोर्चा की महासचिव जूही चौधरी बच्चो की तस्करी में गिरफ्तार

कोलकाता. पश्चिम बंगाल पुलिस ने बच्चों की तस्करी के इलज़ाम में भाजपा महिला मोर्चा की महासचिव जूही चौधरी को गिरफ्तार किया है. पश्चिम बंगाल की सीआईडी ने जूही चौधरी को भारत-नेपाल बॉर्डर से 28 फरवरी की रात को गिरफ्तार किया है.



बच्चों की तस्करी में नाम आने के बाद जूही चौधरी फरार हो गई थीं. पुलिस ने सर्विलांस के ज़रिये उनके मोबाईल की लोकेशन ट्रेस की तो यह पाया कि वह उत्तरी बंगाल के बतासिया इलाके में भारत-नेपाल बार्डर के पास मौजूद हैं. लोकेशन ट्रेस होने के बाद जूही चौधरी को गिरफ्तार किया गया. उन्हें जलपाईगुड़ी जिले में लाया जा रहा है ताकि बुधवार को ही जिला न्यायालय में पेश किया जा सके.

बताया जाता है कि बच्चों की तस्करी मामले में जलपाईगुडी स्थित बच्चों को गोद लेने वाला केन्द्र बिमला शिशु गृहो भी संलिप्त है. वह पुलिस की जांच के घेरे मे आया तो पुलिस जूही चौधरी तक पहुँच गई. बच्चों की तस्करी के मामले में सीआईडी ने चांदना चक्रवर्ती को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया था. चांदना चक्रवर्ती उस एनजीओ की अध्यक्ष हैं जो बिमला शिशु गृहो जैसे केन्द्रों को संचालित करने का काम करता है. बिमला शिशु गृहो की अधिकारी सोनाली मंडल और चांदना के भाई मानस भौमिक को भी 17 बच्चों को बेचने के इलज़ाम में गिरफ्तार किया गया था.

बिमला शिशु गृहो नाम के अनाथालय को चलाने वाली चांदना चक्रवर्ती जब पकड़ी गई तो पूछताछ में भाजपा नेत्री जूही चौधरी के क्रियाकलाप प्रकाश में आये. जूही इस अनाथालय को चलाने में मदद करती थी और बदले में जूही चौधरी बच्चों की तस्करी में चांदना चक्रवर्ती का इस्तेमाल करती थी. पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस मामले को राजनीतिक साज़िश बताया है. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में जो लोग होते हैं उन्हें कई तरह के सामाजिक कार्यों का समर्थन करना होता है. इस मामले में एनजीओ की पृष्ठभूमि की जांच कराई जानी चाहिए.

Tags:    

shabahat ( 2177 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top