Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लखीमपुरखीरी हिंसा: दंगा भड़काने के आरोप में BJP के 3 नेता हिरासत में, यूपी में Red Alert

 Girish |  2017-03-03 04:00:57.0

लखीमपुरखीरी हिंसा: दंगा भड़काने के आरोप में BJP के 3 नेता हिरासत में, यूपी में Red Alert


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखीमपुर. यूपी के लखीमपुर खीरी में एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने की वजह से गुरुवार देर रात दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ। उप्रद्रवियों ने कई इलाकों में तोड़फोड़ के साथ फायरिंग भी की। थरबरनगंज इलाके में दो पक्षों के आपस में भिड़ने के दौरान दो लोग घायल हो गए हैं। इसके बाद डीएम आकाशदीप के आदेश के बाद इलाके में धारा 144 के तहत कर्फ्यू लगाया दिया। साथ ही स्कूलों को भी बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस बीच दंगा भड़काने के आरोप में बीजेपी के 3 नेता अरेस्ट भी कर लिए गए हैं। शहर में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। साथ ही पूरे यूपी में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है।


फांसी की सजा की मांग
वहीं, प्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद ने बताया है कि लखनऊ से आईजी जोन सतीश गणेश और डीआईजी रेंज प्रवीण कुमार को रवाना कर दिया गया है। वहीं विश्व हिंदू परिषद द्वारा डीएम को ज्ञापन देकर मामले में कठोर कार्यवाही किए जाने की मांग की गई। विश्व हिंदू परिषद नेता राहुल तिवारी के मुताबिक, इस तरह से किसी भी धर्म या समुदाय की मां-बहनों पर टिप्पणी करने वाले को फांसी की सजा होनी चाहिए।

बुधवार को वीडियो हुआ वायरल
खबरों की माने तो शहर के निजी स्‍कूल में पढ़ने वाले महराजनगर निवासी दो किशोरों पर आरोप है कि उन्‍होंने एक विडियो बनाया। विडियो में धर्म विशेष के खिलाफ टिप्‍पणियां थी। यह वीडियो बुधवार को ही सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था, जिसके बाद से शहर में तनाव था। इस मामले में पुलिस ने दो छात्रों को कानपुर से गिरफ्तार कर लखीमपुर ले आई, लेकिन तनाव देखते हुए उनकी कोर्ट में पेशी कराने की बजाय जेल में ही रखा। इसके बाद गुरुवार शाम जेल भेजने से भड़के लोग सड़क पर उतर आए। उपद्रवियों ने शहर में कई जगहों पर तोड़-फोड़ और आगजनी की। प्रदर्शन के दौरान जिला अस्‍पताल के बाहर खड़ी दो गाड़ियों में आग लगा दी। इस बीच दोनों पक्षों की तरफ से गोलीबारी भी हुई, जिसमें दो लोग घायल हो गए।

स्थिति फिलहाल नियंत्रण में
बवाल बढ़ता देख डीएम ने शहर में एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया। एडीजी लॉ एंड आर्डर दलजीत चौधरी ने कहा कि खीरी में पर्याप्त फ़ोर्स भेजी गई है। स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। फिलहाल पुलिस ने तीन लोगों को दंगा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top